विश्व बैंक ने श्रीलंका को सहायता का दिया है आश्वासन : दिनेश गुणवर्धने



गुणवर्धने ने विश्व बैंक के कंट्री निदेशक चियो कांडा और वरिष्ठ रणनीति और संचालन अधिकारियों के साथ चल रही परियोजनाओं तथा प्रस्तावित भविष्य की परियोजनाओं की प्रगति के बारे में यह टिप्पणी की।

कोलंबो (वार्ता) श्रीलंका के प्रधानमंत्री दिनेश गुणवर्धने ने बुधवार को कहा कि विश्व बैंक ने कोलंबो को निरंतर समर्थन देने का वादा किया है। ‘डेली मिरर’की रिपोर्ट के अनुसार गुणवर्धने ने विश्व बैंक के कंट्री निदेशक चियो कांडा और वरिष्ठ रणनीति और संचालन अधिकारियों के साथ चल रही परियोजनाओं तथा प्रस्तावित भविष्य की परियोजनाओं की प्रगति के बारे में चर्चा के बाद यह टिप्पणी की।

मौद्रिक व्यवस्था जल्द से जल्द पूरी होगी

प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नए सुधारों के परिणामस्वरूप अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ मौद्रिक व्यवस्था जल्द से जल्द पूरी होगी।


श्रीलंका को समर्थन देने का आश्वासन दिया

विश्व बैंक के निदेशक ने आर्थिक स्थिति को आसान बनाने के लिए अल्पकालिक उपायों पर संतोष व्यक्त किया और निरंतर मध्यावधि तथा दीर्घकालिक प्रयासों की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने श्रीलंका को लगातार समर्थन देने का भी आश्वासन दिया।

मौजूदा आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए

कांडा ने मौद्रिक और राजकोषीय सुधारों सहित नए सुधारों पर विचारों का आदान-प्रदान किया जो देश को मौजूदा आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए जल्द ही कैबिनेट और संसद के माध्यम से पारित होगा।

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाईन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/LVthntNnesqI4isHuJwth3

Related Tags


Dinesh Gunawardene Prime Minister Sri Lankan Colombo World Bank assures ssures assistance Sri Lanka Sri Lanka World International khabristan News

Related Links