पाकिस्तान के सिंध में 2 पैसेंजर ट्रेनें टकराईं, 30 की मौत



पाकिस्तान में बहुत बड़ा रेल हादसा हुआ है। सिंध के डहारकी इलाके में दो ट्रेनें आपस में टकरा गईं है

वेब खबरिस्तान, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बहुत बड़ा रेल हादसा हुआ है। सिंध के डहारकी इलाके में दो ट्रेनें आपस में टकरा गईं है। हादसे में करीब 30 लोगों के मारे जाने की खबर है और 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। जबकि अभी भी कई लोग बोगियों में फंसे हुए हैं। ऐसे में आशंका है कि मृतकों की संख्या ज्यादा हो सकती है। भिड़ंत मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैय्यद एक्सप्रेस के बीच हुई।

सुबह 3 :45 पर हुआ हादसा


हादसा घोटकी के पास तड़के 3:45 बजे हुआ। जानकारी अनुसार मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा और सर सैयद एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची जा रही थी। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार मिल्लत एक्सप्रेस की बोगियां अनियंत्रित होकर दूसरी ट्रैक पर जा गिरीं। इससे सामने से आ रही सर सैयद एक्सप्रेस उससे टकरा गई।

बोगियों को गैस कटर से काटा जा रहा

चार घंटे देर से पहुंची रेस्क्यू टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। अभी भी बहुत सारे यात्री डैमेज हो चुकी बोगियों में फंसे हुए हैं। बोगियों को गैस कटर से काटकर फंसे हुए यात्रियों को निकाला जा रहा है। नजदीकी गांवों से पहुंची ट्रैक्टर-ट्रॉली के जरिये उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है।

अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित

घोटकी के डिप्टी कमिश्नर उस्मान अब्दुल्ला ने बताया कि दोनों ट्रेनों की करीब 13 से 14 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। इनमें 6 से 8 तो पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी हैं। हादसे के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाने के इंतजाम कर दिए गए हैं। घोटकी, डहारकी, ओबरो और मीरपुर मथेलो के अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को ड्यूटी पर बुलाया गया है।

Related Links