कबाब-चावल खाने के चक्कर में गई महिला की जान, जानें पूरा मामला



थाईलैंड की एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर एरिसारा कारडेचो के गले में कबाब फंसने से जान चली गई, दो महीने चला हॉस्पिटल में इलाज

खबरिस्तान नेटवर्क: यूं तो हमेशा से ही कहा जाता है कि खाना हमेशा आराम से खान चाहिए। लेकिन आज कल टाइम की कमी होने के कारण हम खाने को सिर्फ निगलते हैं, उसे चबाते नहीं हैं। इस कारण बहुत बार खाना हमारे गले मे भी फंस जाता है। फिर जिस दिक्कत का सामना करना पड़ता है, वो बहुत ही भयानक होता है। कुछ ऐसा ही थाईलैंड की एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर (Thailand influencer kebab stuck in throat) के साथ भी हुआ है। उसे कबाब-चवाल खाने के चक्कर में अपनी ज़िन्दगी से हाथ धोना पड़ गया।

कबाब खाने से हुई मौत का शिकार


अब आप सोच में पड़ गये होंगे कि आखिर कबाब खाने से कैसे किसी की जान जा सकती है। लेकिन ये सच है। दरअसल थाईलैंड की 27 साल की एरिसारा कारडेचो थाईलैंड के ट्रेडिशनल भोजन, पोर्क कबाब और चिपचिपे चावल को खाने की प्रैक्टिस कर रही थीं। एक बार उन्होंने ये खाना ट्राय किया मगर कबाब में मीट का टुकड़ा था जो उनके गले में जाकर अटक गया। उसे सांस लेने में मुश्किल हुई और फिर तुरंत उसकी मां उसको अस्पताल ले गयी। मगर डॉक्टरों के मुताबिक लड़की को लाने में 9 मिनट की देरी हो गई जिससे उसके दिमाग तक ऑक्सीजन जाना बंद हो गया।

महिला की मां ने युवाओं को किया सचेत

2 महीने तक अस्पताल में लाइफ सपोर्ट पर रहने के बाद 6 जून को उसकी मौत की खबर सबके सामने आई। बता दें कि साल 2015 में महिला ने सिर्फ 3 हफ्तों में 9 किलो वजन कम कर सभी को चौंका दिया था। उस वक्त एक डायट फूड कंपनी के मालिक ने उन्हें वजन कम करने का चैलेंज दिया था। बदले में वो लाखों रुपये देने वाले थे। महिला ने वजन कम भी कर लिया मगर उसके बावजूद शख्स ने पैसे देने से मुकर गया। महिला की मां ने सोशल मीडिया पर युवाओं से अपील की है कि वो अपने शरीर का बहुत ध्यान रखें।

Related Tags


kebab stuck in throat throat stuck

Related Links