टीका नहीं लेने वालों पर बढ़ी सख्ती, नीदरलैंड्स में पुलिस ने चलाई गोलियां, 7 हुए जख्मी

दंगाइयों ने रॉटरडैम की सड़कों पर आग लगा दी

दंगाइयों ने रॉटरडैम की सड़कों पर आग लगा दी



यूरोप में कोरोना संक्रमण की वापसी के बाद लागू किए गए सख्त नियमों के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं।

वेब ख़बरिस्तान,विएना/बर्लिन । यूरोप में कोरोना संक्रमण की वापसी के बाद लागू किए गए सख्त नियमों के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। नीदरलैंड्स में दंगाइयों ने रॉटरडैम की सड़कों पर आग लगा दी और पुलिस अधिकारियों पर हमला कर दिया। इस कारण पुलिस को गोली चलानी पड़ी। इस हिंसा में 7 लोग जख्मी हुए हैं और इनमें दो को गोली लगी है। कोरोना का एपिसेंटर बनने के बाद यूरोपीय देश लॉकडाउन, अनिवार्य टीकाकरण जैसे नियम लागू कर रहे हैं। टीका नहीं लेने वाले लोगों पर सख्ती की जा रही है।

हर रोज कोविड टेस्ट करवाना होगा


जर्मनी सहित कई देशों में टीका नहीं लगाने वाले लोगों को हर दिन कोविड टेस्ट कराना होगा। विभिन्न देशों में टीका नहीं लगवाने वाले लोगों की आवाजाही को सीमित किया जा रहा है। जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने मौजूदा हालात को राष्ट्रीय आपातकालबताया है। मगर उन्होंने देशव्यापी लॉकडाउन से मना कर दिया है। बीते 24 घंटे में जर्मनी में रिकॉर्ड 59,266 और ब्रिटेन में 44,242 केस आए हैं।

ऑस्ट्रिया ने वैक्सीन अनिवार्य की

ऑस्ट्रिया वैक्सीन अनिवार्य करने वाला पहला यूरोपीय देश बन गया है। वहां सोमवार से लॉकडाउन की घोषणा भी की गई है। इसके विरोध में विएना में लोग जमा हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 15 हजार केस आए।

Related Links