दक्षिण अफ्रीकी नामीबिया ने जर्मन औपनिवेशिक अधिकारी की प्रतिमा गिराई



यह नवीनतम प्रतिमा है जिसे पूरी दुनिया के कार्यकर्ताओं के रूप में इसे नीचे गिराने के लिए और औपनिवेशिक युग के अधिकारियों के प्रतिनिधित्व को हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

विंडहॉक (वार्ता) दक्षिण अफ्रीकी देश नामीबिया की राजधानी विंडहोक में एक जर्मन अधिकारी की औपनिवेशिक युग की प्रतिमा को स्थानीय कार्यकर्ताओं के दबाव में बुधवार को हटा दिया गया। मीडिया में ए कर्ट फेयरवेल आंदोलन के एक आंदोलनकारी हिल्डेगार्ड टाइटस के हवाले से कहा कि, “यह क्षण उस गरिमा की याद दिलता है जब शहर का सफाया हो रहा था। उन्होंने कहा कि प्रतिमा को गिराए जाने से भावनात्मक जुड़ाव है।”

अभियान चलाया जा रहा है 

यह नवीनतम प्रतिमा है जिसे पूरी दुनिया के कार्यकर्ताओं के रूप में इसे नीचे गिराने के लिए और औपनिवेशिक युग के अधिकारियों के प्रतिनिधित्व को हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। कर्ट वॉन फ्रेंकोइस को दक्षिणी अफ्रीकी राष्ट्र में औपनिवेशिक उत्पीड़न के प्रतीक के रूप में देखा जाता है। उनकी 2.4 मीटर की कांस्य प्रतिमा का अनावरण 1965 में किया गया था।


गलत कथा को सही कर सके 

संग्रहालय के क्यूरेटर आरोन नंबादी ने कहा, “वहां इसे ऐतिहासिक संदर्भ की व्याख्या के साथ प्रदर्शित किया जाएगा। “हम इतिहासकार और क्यूरेटर के रूप में इस परियोजना में शामिल थे जिससे गलत कथा को सही किया जा सके कि वॉन फ्रेंकोइस शहर के संस्थापक थे।”

समझौते की शर्तों पर बातचीत

जर्मनी ने पीड़ितों के वंशजों को वित्तीय सहायता में एक अरब यूरो से ज्यादा धनराशि देने का वादा किया है, जिनके बारे में कई नामीबियाई तर्क देते हैं कि उन्हें सहायता राशि पर्याप्त रूप से नहीं मिली है। गौरतलब है कि पिछले महीने नामीबिया ने समझौते की शर्तों पर फिर से बातचीत करने के लिए कहा था।

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाईन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/LVthntNnesqI4isHuJwth3

Related Tags


South African Namibia toppled statue German officer statue German colonial officer in the capital Windhoek World International khabristan News

Related Links


webkhabristan