पाकिस्तान में सभी ग्रिड स्टेशन से बिजली आपूर्ति बहाल : ऊर्जा मंत्रालय



“देश के सभी 1,112 ग्रिड स्टेशनों से बिजली आपूर्ति 24 घंटे के भीतर बहाल कर दी गयी।” सरकार दावा कर रही है कि बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गयी है, लेकिन देश में कुछ इलाके ऐसे हैं जहां बिजली नहीं पहुंची है।

लाहौर (वार्ता) देश के अंधेरे में डूबने के 24 घंटे से अधिक समय के बाद पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने मंगलवार को दावा किया कि सभी ग्रिड स्टेशनों को दुरूस्त कर दिया गया है और बिजली की आपूर्ति बहाल हो गयी है। ये ग्रिड स्टेशन एक दिन पहले ‘फ्रीक्वेंसी मिसमैच’ के कारण बंद हो गए थे। मंत्रालय ने एक टेबल के जरिये यह दर्शाते हुए कि बिजली की आपूर्ति 6:25 बजे बहाल हो गयी, ट्वीट कर कहा, “देश के सभी 1,112 ग्रिड स्टेशनों से बिजली आपूर्ति 24 घंटे के भीतर बहाल कर दी गयी।” भले ही सरकार दावा कर रही है कि देश भर में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गयी है, लेकिन देश में कुछ इलाके ऐसे हैं जहां अभी तक बिजली नहीं पहुंची है।

स्थानीय स्तर पर प्रक्रिया चल रही 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची में लोगों ने शिकायत की कि शहर में आपूर्ति पूरी तरह से बहाल नहीं हुई है और कई इलाकों की बत्ती अब भी गुल है। दूसरी ओर, के-इलेक्ट्रिक के एक प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान में शहर के सभी ग्रिड स्टेशन काम कर रहे हैं और स्थानीय स्तर पर बिजली आपूर्ति बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है।

महानगर में स्थिति में और सुधार

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 9:34 बजे अपने पावर अपडेट में कंपनी ने कहा कि कल रात राष्ट्रीय ग्रिड से आपूर्ति बहाल होने के बाद महानगर में स्थिति में और सुधार हुआ है। हवाई अड्डों, अस्पतालों, जल पंपिंग स्टेशनों आदि सहित महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गयी है।

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाईन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/LVthntNnesqI4isHuJwth3

Related Tags


Ministry of Energy all grid stations in Pakistan Power supply restored Lahore World International Khabristan News

Related Links