जीवनसाथी को लेकर मलाला ने ऐसा क्या कह दिया कि पाकिस्तान में मच गया बवाल



नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मलाला यूसुफजई के मशहूर मैगजीन वोग को दिए इंटरव्यू पर पाकिस्तान में बवाल खड़ा हो गया है

वेब खबरिस्तान। नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मलाला यूसुफजई के मशहूर मैगजीन वोग को दिए इंटरव्यू पर पाकिस्तान में बवाल खड़ा हो गया है। इंटरव्यू में मलाला ने शादी की रस्मों से असहमति जताई। उन्होंने कहा - मुझे अब तक यह बात समझ नहीं आई कि लोग आखिर शादी करते क्यों हैं? अगर आपको हमसफर या जीवनसाथी चाहिए तो उसके लिए कागजों पर सिग्नेचर की क्या जरूरत है? यह पार्टनरशिप क्यों नहीं हो सकती?

90 फीसदी को हजम नहीं हुई बात


इसके बाद तो जैसे pakistan के न्यूज चैनलों पर बहस छिड गई, लानत-मलानत होने लगी। 90% को उनकी बातें हजम नहीं हुई। फिलहाल मलाला ब्रिटेन के बर्मिंघम में रहती हैं और अब ऑक्सफोर्ड ग्रेजुएट हैं। मलाला ने लड़कियों की शिक्षा के लिए आवाज़ उठाई थी

जो वो कर रही उसे स्वीकार नहीं कर सकते

टीवी एंकर फिजा खान ने अपने शो में कहा- मलाला बदल चुकी हैं। एक समय में उन्होंने लड़कियों की शिक्षा पर फोकस किया। नाईजीरिया के आतंकी संगठन बोको हरम ने स्कूल से 150 लड़कियों को अगवा किया तो उसका विरोध किया। बराक और मिशेल ओबामा समेत कई हस्तियों से मिलती रहीं। बहुत इज्जत और शोहरत कमाई, लेकिन आज वो जो कर रही हैं, उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। स्वात प्रेस क्लब के जर्नलिस्ट शहजाद आलम कहते हैं- जब वो यहां थी तो हम उसे बहुत प्यार करते थे। इंग्लैंड जाकर बदल गई। अब लोग उससे नफरत करते हैं।

वर्ल्ड टूर पर जाने वाली थी मलाला

मलाला ने ये माना हैं कि शादी को लेकर उनके विचारों से उनकी मां भी इत्तेफाक नहीं रखतीं। पिता के पास ढेरों ई-मेल आते हैं जिनमें मलाला से शादी की चाहत रखने वाले बताते हैं कि उनके पास कितनी धन-दौलत है। वैसे 15 साल की उम्र में ही मलाला ने मलाला फंडशुरू कर दिया था। आज बर्मिंघम की पॉश लोकेशन में उनके पास शानदार बंगला है, गाड़ी और तमाम सुविधाएं भी है। अब वह ब्रिटिश लहजे में अंग्रेजी बोलती हैं। इस साल वो परिवार के साथ वर्ल्ड टूर पर जाने वाली थीं, लेकिन महामारी के कारण नहीं जा सके।

Related Links