पाक में कोयला खदान में विस्फोट से नौ मजदूरों की गई जान, चार अन्य घायल



बचाव अधिकारी, स्थानीय स्वयंसेवक और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और नौ शवों को बरामद किया और बाकी चार को मलबे से निकाल लिया गया है और उन्हें केडीए जिला मुख्यालय अस्पताल भेज दिया गया।

खैबर पख्तूनख्वा (वार्ता) पाकिस्तान में ओरकजई आदिवासी क्षेत्र के डोली इलाके में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट में नौ मजदूरों की मौत हो गई है जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं। ओरकजई के उपायुक्त अदनान फरीद ने कहा कि बुधवार को घटना के समय खदान में 13 मजदूर काम कर रहे थे और बाद में वे उसमें फंस गए। उन्होंने कहा कि बचाव अधिकारी, स्थानीय स्वयंसेवक और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और नौ शवों को बरामद किया और बाकी चार को मलबे से निकाल लिया गया है और उन्हें केडीए जिला मुख्यालय अस्पताल भेज दिया गया।

घटना की तत्काल जांच के आदेश 

कोहाट मंडल के आयुक्त महमूद असलम वजीर ने इस घटना पर दुख जताया और संबंधित अधिकारियों को घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए। 

विस्फोट 2,500 फुट की गहराई में 


साथ ही ठेकेदारों को मजदूरों को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नवीनतम उपकरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट 2,500 फुट की गहराई में हुआ। 

गैस की चिंगारी के कारण हुआ

ओरकजई जिले के पुलिस प्रमुख नजीर खान ने बताया कि खनिज विकास विभाग की एक सरकारी टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और कहा कि विस्फोट खदान के अंदर गैस की चिंगारी के कारण हुआ। 

उपचार प्रदान करने का निर्देश 

प्रधानमंत्री मुहम्मद शहबाज शरीफ ने घटना में लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख और शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की और संबंधित अधिकारियों को घायलों को हर संभव चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया।

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाईन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/LVthntNnesqI4isHuJwth3

Related Tags


Pakistan coal mine explosion Muhammad Shahbaz Sharif Prime Minister PM expressed his condolences Mahmood Aslam Wazir Kohat Divisional Commissioner Nazir Khan Orakzai district police chief Nine laborers killed four others injured Khyber Pakhtunkhwa World International Khabristan News

Related Links