न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कैंसिल की अपनी शादी, होने वाली थी अगले कुछ हफ़्तों में

न्यूजीलैंड की PM जेसिंडा अर्डर्न ने कोरोना महामारी को देखते हुए शादी कैंसिल की

न्यूजीलैंड की PM जेसिंडा अर्डर्न ने कोरोना महामारी को देखते हुए शादी कैंसिल की



न्यूजीलैंड के एक परिवार में ओमीक्रोन के नौ मामले सामने आए हैं

वेब ख़बरिस्तान।  न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कोविड-19 और ओमिक्रॉन के खतरे के चलते दूसरी बार अपनी शादी कैंसिल कर दी है। अर्डर्न ने रविवार को कहा कि यह फैसला उन्होंने देश में ओमीक्रोन वेरिएंट की नई लहर के बाद कोविड प्रतिबंधों को और ज्यादा सख्त करने के चलते लिया है। अर्डर्न ने नए प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए पुष्टि की- 'मेरी शादी फिलहाल नहीं होगी'। न्यूजीलैंड में अब किसी भी समारोह में सिर्फ 100 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी जिन्हें पूरी तरह से वैक्सीन लग चुकी है।

'रेड सेटिंग' प्रतिबंध


शादी रद्द होने को लेकर अर्डर्न ने कहा कि महामारी के चलते इस तरह का अनुभव करने वाले न्यूजीलैंडवासियों में मैं भी शामिल हो गई हूं। इन हालात में फंसने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए मुझे खेद है। न्यूजीलैंड के एक परिवार में ओमीक्रोन के नौ मामले सामने आए हैं, जो शादी में शामिल होने के लिए शहरों के बीच यात्रा कर रहे थे। परिवार ने जिस विमान से यात्रा की उसकी एक अटेंडेंट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गयी थी जिसके चलते न्यूजीलैंड को रविवार मध्यरात्रि से अपनी 'रेड सेटिंग' प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

अगले कुछ हफ्तों में होने वाली थी शादी

ओमीक्रोन डेल्टा की तुलना में ज्यादा कहीं ज्यादा संक्रामक है लेकिन लोगों के गंभीर रूप से बीमार होने की संभावना कम जताई जा रही है। भीड़ की संख्या को सीमित करने के अलावा, सार्वजनिक परिवहन और दुकानों में अब मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। अर्डर्न और उनके साथी क्लार्क गेफोर्ड ने अपनी शादी की तारीख की घोषणा नहीं की थी। लेकिन माना जा रहा था कि यह अगले कुछ हफ्तों में हो सकती थीं।

'यही जिंदगी है'

नए प्रतिबंध कम से कम अगले महीने के अंत तक बने रहेंगे। जब अर्डर्न से पूछा गया कि ऐसे प्रतिबंध लगाकर उन्हें कैसा लगा जिसके चलते उनकी खुद की शादी कैंसिल हो गई, उन्होंने कहा, 'यही जिंदगी है।' उन्होंने कहा, 'मैं न्यूजीलैंड के हजारों अन्य लोगों से अलग नहीं हूं, जिन्होंने महामारी के चलते बहुत अधिक विनाशकारी प्रभावों को झेला है। महामारी शुरू होने के बाद न्यूजीलैंड में 15,104 कोविड मामले और 52 मौतें दर्ज की गई हैं।

 

 

Related Links