न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री  जेसिंडा अर्डर्न ने अपनी शादी को दूसरी बार किया कैंसिल, बताई ये बड़ी वजह

जेसिंडा और उनके मंगेतर की करीब चार साल की एक बेटी भी है

जेसिंडा और उनके मंगेतर की करीब चार साल की एक बेटी भी है



जेसिंडा ने कहा- महामारी की वजह से देश के लोग मुश्किल का सामना कर रहे हैं

वेब ख़बरिस्तान,ऑकलैंड। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कोविड-19 और ओमिक्रॉन के खतरे के कारण दूसरी बार अपनी शादी कैंसिल कर दी है। जेसिंडा ने कहा- महामारी की वजह से देश के लोग मुश्किल का सामना कर रहे हैं। पाबंदियों और सख्ती के लिए माफी। मैं आप लोगों के साथ हूं और अपनी शादी भी कैंसिल कर रही हूं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम जेसिंडा अपने टीवी होस्ट मंगेतर क्लार्क गेफोर्ड से पिछले साल भी शादी करने वाली थीं, मगर कोरोना की वजह से तब भी उन्हें इसे कैंसल करना पड़ा था।

15 हजार मामले आ चुके हैं


न्यूजीलैंड में महामारी की शुरुआत से अब तक कुल 15 हजार 104 मामले आए हैं। 52 संक्रमितों की मौत भी हुई है। बीते शनिवार को यहां शादी के लिए एक शहर से दूसरे शहर जाने वाले 9 लोगों को एक साथ ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया था। जिस फ्लाइट में ये लोग गए थे, उसके एक अटेंडेंट को भी पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद सरकार ने कुछ सख्त कदम उठाए हैं।

कहा – मैं आम लोगों से अलग नहीं

न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा ने साफ कर दिया है कि शादी की अगली तारीख को लेकर उन्होंने कोई फैसला नहीं किया है। उन्होंने कहा- यही तो जिंदगी है। मैं आम लोगों से अलग नहीं हूं। मेरे देश के हजारों लोगों को महामारी की वजह से काफी परेशानी हुई है। मैं उनकी तकलीफ और दर्द महसूस कर सकती हूं। जेसिंडा 2017 में न्यूजीलैंड की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बनीं थीं। इसके बाद चुनाव हुए और इसी साल उन्होंने सत्ता में दमदार तरीके से वापसी की थी।

जेसिंडा की एक चार साल की बेटी है

जेसिंडा और उनके मंगेतर की करीब चार साल की एक बेटी भी है। इसका नाम नीव ते अरोहा अर्डन गेफॉर्ड है। जेसिंडा पद पर रहते हुए मां बनने वाली दुनिया की दूसरी महिला हैं। पहली महिला पाकिस्तान की बेनजीर भुट्‌टो थीं, जो 1990 में पद पर रहते हुए मां बनी थीं।

Related Links