पुलवामा अटैक का मास्टरमाइंड बनेगा पाकिस्तान का नया आर्मी चीफ



प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को नए सेना प्रमुख के लिए ले. जनरल मुनीर के नाम की घोषणा की है। शरीफ ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के पास उनके नाम का प्रस्ताव भेजा है।

ख़बरिस्तान नेटवर्क, इस्लामाबाद : पाकिस्तान में नए सेना प्रमुख के नाम का ऐलान किया गया है। लेफ्टिनेंट जनरल सैयद आसिम मुनीर पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ होंगे। वह जनरल कमर जावेद बाजवा का स्थान लेंगे। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को नए सेना प्रमुख के लिए ले. जनरल मुनीर के नाम की घोषणा की है। शरीफ ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के पास उनके नाम का प्रस्ताव भेजा है। पाकिस्तान की सूचना एवं प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने इसकी पुष्टि की है। 

पुलवामा अटैक का मास्टरमाइंड है मुनीर

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मुनीर आसिम साल 2019 में 14 फरवरी को हुए पुलवामा अटैक का मास्टरमाइंड है। मुनीर ने ही इस हमले की साचिश रची थी और पूरी प्लानिंग के तहत ही अटैक को अंजाम दिया था।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने की पुष्टि


उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री शरीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ और लेफ्टिनेंट जनरल सैयद आसिम मुनीर को थल सेनाध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है। सूचना मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि ले. जनरल मुनीर को देश की शक्तिशाली सेना का नया प्रमुख बनाया गया है। 

जावेद बाजवा से पदभार ग्रहण करेंगे

उन्होंने बताया कि वह निवर्तमान जनरल कमर जावेद बाजवा से पदभार ग्रहण करेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर मंगला ऑफिसर्स ट्रेनिंग स्कूल कार्यक्रम से पाकिस्तानी सेना में शामिल हुए और फिर फ्रंटियर फोर्स रेजिमेंट में एक कमीशन अधिकारी बने।

बतौर ब्रिगेडियर उत्तरी क्षेत्र बल की कमान

उन्होंने ब्रिगेडियर के रूप में उत्तरी क्षेत्र बल की कमान संभाली और 2017 में वह सैन्य खुफिया विभाग के महानिदेशक बने। वर्ष 2018 में उनकी नियुक्ति इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक के रूप में हुई।

स्वॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया

वह दो वर्षों तक गुजरांवाला के कोर कमांडर पद पर तैनात रहे। वर्तमान में जनरल मुख्यालय में क्वार्टर मास्टर के रूप में तैनात हैं। वह पहले सेना प्रमुख होंगे जिन्होंने एमआई और आईएसआई दोनों का नेतृत्व किया है। लेफ्टिनेंट जनरल मुनीर पहले सेना प्रमुख भी होंगे जिन्हें स्वॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया है।

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाईन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/LVthntNnesqI4isHuJwth3

Related Tags


Left. Syed Asim Munir new army chief Pakistan Prime Minister announced PM Shahbaz Sharif announced Maryam Aurangzeb confirmed Information and Broadcasting Minister islamabad World International khabristan News

Related Links


webkhabristan