चर्चा में चल रही किम जोंग उन की कलाई पर बंधी घड़ी



कलाई पर बंधी घड़ी का विश्लेषण कर एक्सपर्ट्स ने कहा उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं

वेब ख़बरिस्तान। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के कलाई पर बंधी एक घड़ी की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। लोग इस स्विस मेड घड़ी को लेकर तरह-तरह के कयास भी लगा रहे हैं। महीनों बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से नजर आए उत्तर कोरिया के तानाशाह की घड़ी की चर्चा उसकी कीमत को लेकर नहीं हो रही है, बल्कि किम जोंग की ताजा तस्वीरों में उनकी कलाई पर बंधी घड़ी से एक्सपर्ट्स ने विश्लेषण कर दावा किया है कि वह पहले से काफी ज्यादा दुबले हो गए हैं।

घड़ी से किम जोंग की सेहत का पता चला


दक्षिण कोरिया की मीडिया एनके न्यूज ने हाल में ही प्रकाशित किम जोंग उन की तस्वीर का विश्लेषण कर दावा किया है कि इस तानाशाह का वजन काफी कम हुआ है। अपनी सनक के लिए कुख्यात इस तानाशाह के स्वास्थ्य पर दुनियाभर की कई खुफिया एजेंसियां भी नजर रखती हैं। उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी की नई तस्वीरों में उनकी IWC Schaffhausen Portofino घड़ी कलाई से कसी हुई नजर आ रही है।

किम के घड़ी की कीमत 12000 डॉलर

सिओल स्थित इस न्यूज साइट ने किम जोंग उन की तस्वीरों के आधार पर बताया कि उनके हाथ में बंधी स्विस मेड घड़ी की कीमत 12000 डॉलर है। इसकी कसावट को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि उनका स्वास्थ्य इस समय सही नहीं है। पिछले एक साल से किम जोंग उन कई-कई महीनों तक सार्वजनिक रूप से गायब रहे हैं। इस दौरान उनके स्वास्थ्य को लेकर तमाम तरह की अटकलें भी लगाई जाती रही हैं।

Related Links