Kabul Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारे के बाहर हुआ धमाका



अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से धमाके की खबर आ रही है

वेब खबरिस्तान। Kabul Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से धमाके की खबर आ रही है। काबुल के गुरुद्वारा कर्ते परवान साहिब पर आज दोपहर फिर हमला किया गया। शुरुआती जानकारी अनुसार इस पवित्र स्थल के मेन गेट पर ब्लास्ट हुआ। घटना के वक्त यहां सिखों के साथ हिंदू समुदाय के कुछ लोग भी यहां मौजूद थे। 18 जून को भी इस गुरुद्वारे पर हमला किया गया था। तब दो लोगों की मौत हुई थी। घटना के बारे में ज्यादा जानकारी का इंतजार है। खास बात यह है कि मंगलवार को ही अफगानिस्तान की तालिबान हुकूमत ने सिखों और हिंदुओं के डेलिगेशन को बुलाकर उनसे बातचीत की थी। तालिबान हुकूमत ने बयान में कहा था- अल्पसंख्यक समुदाय के जो लोग मुल्क छोड़कर गए हैं, उन्हें हम सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाते हैं। हमारी अपील है कि वो अपने वतन लौट आएं। 


बता दें कि इससे पहले जून महीने में भी काबुल में गुरुद्वारे के पास 2 धमाके हुए थे। इस दौरान दो लोगों की जान भी चली गई थी और कई लोग घायल हुए थे। धमाका गुरुद्वारे के गेट के पास हुआ था और गोलियों की आवाजें भी सुनी गई थी।

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकौर ने स्थानीय समाचार एजेंसियों को बताया था कि मरने वाले दो लोग एक सिख भक्त और एक अफगान गार्ड थे।

Related Tags


kabul blast blast in kabul afghanistan afghanistan news

Related Links