भारतीय तटरक्षक बल ने 63 दिनों से समुद्र में फंसे श्रीलंकाई मछुआरों को बचाया



समुद्र में 63 दिनों तक लापता रहने के बाद अंतत: अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पास पहुंचे, जहां भारतीय तटरक्षक बल ने उनकी सहायता की और उन्हें भारतीय तट पर लेकर आए।

कोलंबो (वार्ता) भारतीय तटरक्षक बल ने 63 दिनों से समुद्र में फंसे श्रीलंका के चार मछुआरों को बचाया है। समाचार पत्र ‘डेली मिरर’ की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार एफवी नील नौका पर सवार चार श्रीलंकाई मुछुआरे 25 सितम्बर को मछली पकड़ने समुद्र गए रहे थे और उसके बाद से लापता थे।

भारतीय तटरक्षक बल ने सहायता की 

अखबार ने कहा कि वे समुद्र में 63 दिनों तक लापता रहने के बाद अंतत: अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पास पहुंचे, जहां भारतीय तटरक्षक बल ने उनकी सहायता की और उन्हें भारतीय तट पर लेकर आए।


श्रीलंकाई अधिकारियों से संपर्क किया 

सूत्रों के अनुसार, भारतीय अधिकारी फिलहाल उनकी देखभाल कर रहे हैं और उन्हें श्रीलंका वापस भेजने के लिए श्रीलंकाई अधिकारियों से संपर्क किया गया है।

श्रीलंकाई मछुआरों का परिवार खुश

सूत्रों ने बताया कि श्रीलंकाई मछुआरों का परिवार इस खबर से बहुत खुश है और उनका बेसब्री से इंतजार कर रहा है। भारतीय तटरक्षक बल ने कई अवसरों पर देशी मछुआरों सहित श्रीलंकाई मछुआरों के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाये हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाईन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/LVthntNnesqI4isHuJwth3

Related Tags


Indian Coast Guard rescues Sri Lankan fishermen stranded sea 63 days Colombo Sri Lanka World International khabristan News

Related Links