न्यूयॉर्क से बड़ी खबर : सुपरमार्केट में हुई फायरिंग,सिक्योरिटी गार्ड समेत 10 की मौत, मरने वालों में अधिकतर अश्वेत

जिस इलाके में यह घटना हुई, वह भी एक अश्वेत बहुल इलाका है।

जिस इलाके में यह घटना हुई, वह भी एक अश्वेत बहुल इलाका है।



न्यूयॉर्क के बफेलो इलाके के एक सुपर मार्केट में फायरिंग हुई।

वेब खबरिस्तान। न्यूयॉर्क के बफेलो इलाके के एक सुपर मार्केट में फायरिंग हुई। इसमें अब तक 10 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि 3 लोग घायल हैं। मरने वालों में एक सिक्योरिटी गार्ड भी शामिल है।  यह घटना शनिवार दोपहर को 2:30 बजे (भारतीय समयानुसार रविवार की रात 12 बजे) हुई। जिन 13 लोगों को गोली मारी गई है, उनमें से 11 अश्वेत हैं।

नस्लीय हमले के एंगल से भी जांच चल रही 


जिस इलाके में यह घटना हुई, वह भी एक अश्वेत बहुल इलाका है। पुलिस नस्लीय हमले के एंगल से भी जांच कर रही है। हमले के बाद आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया। उसे कोर्ट में पेश किया गया है, जहां उस पर फर्स्ट डिग्री मर्डर का चार्ज लगाया गया है। बफेलो पुलिस ने बताया कि टॉप्स सुपरमार्केट के ग्रॉसरी स्टोर में यह गोलीबारी हुई। हमलावर की पहचान 18 साल के पेटन एस गेंड्रोन के तौर पर हुई है। वह हमले के लिए मिलिट्री स्टाइल गियर्स के साथ सुपरमार्केट में घुसा था। उसने बुलेटप्रूफ जैकेट भी पहन रखा था। हमलावर ने अपने हेलमेट पर लगे कैमरे से हमले की लाइव स्ट्रीमिंग भी की।

गोली लगने के बावजूद सुरक्षित रहा हमलावर

बफेलो शहर के पुलिस कमिश्नर के अनुसार, गेंड्रोन ने शुरुआत में स्टोर के बाहर 4 लोगों को गोली मारी, जिनमें से 3 की मौत हो गई। स्टोर के अंदर एक सिक्योरिटी गार्ड ने हमलावर पर कई गोलियां चलाईं लेकिन बुलेट प्रूफ की वजह से हमलावर बच गया और उसने सिक्योरिटी गार्ड की हत्या कर दी। अमेरिका की फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) शनिवार शाम से ही आरोपी से पूछताछ कर रही है। ऑफिसर्स को शक है कि यह शूटिंग नस्लीय तौर पर उकसावे से प्रेरित थी। 

Related Tags


newyork firing in supermarket newyork president joe biden

Related Links