चिप के जरिए इंसानी दिमाग को कंट्रोल करना चाहते हैं एलन मस्क, जल्द करेंगे बड़ा खुलासा!



ख़बरिस्तान नेटवर्क, जालंधर: चर्चा में बने रहने के लिए एलन मस्क कुछ भी कर जाते हैं। एलन मस्क का एक नया प्रोजेक्ट इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. इस प्रोजेक्ट की चर्चा करते हुए कहा जा रहा है कि एलन मस्क चिप्स के जरिए लोगों के दिमाग को कंट्रोल करना चाहते हैं. एलोन मस्क के प्रोजेक्ट न्यूरालिंक चिप का लगातार जानवरों पर परीक्षण किया जा रहा है। साल 2021 में एक बंदर का वीडियो गेम खेलते हुए वीडियो भी शेयर किया गया था। इस बंदर के दिमाग में एक चिप डाली गई थी.


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एलोन मस्क का न्यूरालिंक प्रोजेक्ट अभी शुरुआती दौर में है. इस प्रोजेक्ट के तहत जानवरों के दिमाग में चिप लगाई जा रही है। न्यूरोसाइंटिस्ट और अन्य विशेषज्ञ इन जानवरों की लगातार निगरानी कर रहे हैं। इसका उद्देश्य इन चिप्स को मानव मस्तिष्क में उसकी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए स्थापित करना है। आगे चलकर इस प्रोजेक्ट के जरिए दिमाग को कंप्यूटर से भी जोड़ा जा सकता है। एलोन मस्क का प्रोजेक्ट तय समय से 2 साल पीछे है।

एलन मस्क आज यानी 30 नवंबर को न्यूरालिंक से जुड़ा एक शो करने जा रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि इस शो में ह्यूमन ट्रायल के लिए रेगुलेटरी अप्रूवल को लेकर अनाउंसमेंट किया जाएगा। बता दें कि यह न्यूरालिंक शो पहले 31 अक्टूबर को होना था। लेकिन इसी बीच एलन मस्क ट्विटर को खरीदने के मामले में उलझ गए। जिससे यह नहीं हो सका। आपको बता दें कि इस कंपनी की शुरुआत साल 2016 में हुई थी और इसकी शुरुआती टीम के कई सदस्य इस कंपनी को छोड़ चुके हैं।

 

Related Tags


elon musk twitter elon musk twitter internet human mind chip

Related Links