रूस में फिर बढऩे लगे कोरोना के केस, चीन ने नई पाबंदियां लगाईं



चीन के ग्वांगझोउ में मनोरंजन के स्थल हुए बंद, पाकिस्तान में गरीबों और शरणार्थियों को टीके लगने बंद

इंटरनेट। रूस में कोरोना के केसों में एक बार फिर तेजी आ गई है। उधर, चीन के ग्वांगझोउ में मनोरंजन के सभी स्थल बंद कर दिए गए हैं।  रूस में रोज सात हजार के आसपास ही कोरोना केस निकल रहे थे। मार्च के बाद 24 घंटे में ये संख्या दस हजार से ज्यादा हो गई है। राजधानी मास्को में प्रतिबंध कड़े कर दिए गए हैं। 


चीन के ग्वांगझोउ शहर में बढ़ते कोरोना केसों के कारण सिनेमा, थियेटर, नाइट क्लब और सभी इनडोर मनोरंजन स्थल बंद कर दिए गए हैं। ग्वांगझोउ के आसपास के क्षेत्रों में भी प्रतिबंध कड़े किए गए हैं। अधिकांश मरीजों में डेल्टा वैरिएंट मिला है।

आस्ट्रेलिया में आज खुलेगा लाकडाउन 

आस्ट्रेलिया में संक्रमण के कारण मेलबर्न में लाकडाउन शुक्रवार से खोला जा रहा है। यहां डेल्टा वैरिएंट के कारण मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी थी। उधर, पाकिस्तान में वैक्सीन को लेकर हंगामा चल रहा है। गरीबों और शरणार्थियों को वैक्सीन नहीं मिल रही। 

श्रीलंका में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 21 लाख के पार हो गई है। बांग्लादेश में  यहां हर रोज कोरोना के 2300 मामले सामने आ रहे हैं। ब्राजील में हर रोज 2300 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। अमेरिका ने जापान ओलंपिक से पहले यात्रा में ढील दी है। अब अमेरिका ने नागिरकों से कहा है कि वे जापान की यात्रा पर पुनर्विचार करें।  

Related Links