काबुल के करते परवान गुरुद्वारा के पास धमाके, अंदर सिख संगतों के फंसे होने की आशंका, 3 लोगों के मरने की खबर

काबुल में शनिवार को दो विस्फोट हुए

काबुल में शनिवार को दो विस्फोट हुए



अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को दो विस्फोट हुए.

वेब खबरिस्तान, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को दो विस्फोट हुए। चश्मदीदों के मुताबिक़ काबुल में पुलिस जिले में सिख-हिंदू मंदिर के पास एक व्यस्त सड़क पर विस्फोट हुआ। बताया जा रहा है कि काबुल के करते परवान इलाके में विस्फोटों की आवाज सुनी गई है। इसके बाद फायरिंग अभी जारी है जिसमें 2 लोगों के मारे जाने की सूचना है। मामले की जांच के लिए सुरक्षा बल इलाके में पहुंच गए हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा पूरी घटना पर नजर रखी जा रही 

भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। प्रवक्ता ने कहा, " हम काबुल से उक्त शहर में एक पवित्र गुरुद्वारे पर हमले की खबरों से बहुत चिंतित हैं। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और आगे की घटनाओं के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"

सिरसा ने कहा - 3 लोग ही बाहर निकले 


भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि जानकारी अनुसार, गुरुद्वारा से अभी तक 3 लोग बाहर निकल पाए हैं। उनमें से दो को अस्पताल भेजा गया है। गुरुद्वारा का गार्ड, जो कि मुस्लिम था, उसकी गोली लगने से मौत हो गई है। तीन तालिबानी सैनिक भी घायल हुए हैं। अभी भी 7-8 लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। अभी भी फायरिंग जारी है।

बता दें कि इससे पहले 11 जून को काबुल में हुए विस्फोट में कई लोग घायल हो गए थे।विस्फोट काबुल के 10वें जिले के बटखक स्क्वायर में हुआ था।

Related Tags


kabul bomb blast kabul bomb blast today kabul gurudwara blast gurudwara karte parwan

Related Links