रूस के राष्ट्रपति पुत‍िन की कार को बम से उड़ाने की कोशिश:रूसी राष्ट्रपति के काफिले को एंबुलेंस ने रोका

पुतिन अपनी लिमोजिन कार से घर लौट रहे थे

पुतिन अपनी लिमोजिन कार से घर लौट रहे थे



हालांकि, रूस ने इस बात की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है।

वेब खबरिस्तान, मॉस्को। रूस-यूक्रेन जंग के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन पर जानलेवा हमला किया गया है। हमले में पुतिन बाल-बाल बच गए। हालांकि, रूस ने इस बात की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट अनुसार पुतिन की लिमोजिन कार के पास बम फेंका गया। इसके बाद धमाके की तेज आवाज सुनाई दी। हमला कब और कहां हुआ इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

घर लौट रहे थे पुतिन


मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि पुतिन अपनी लिमोजिन कार से घर लौट रहे थे। तभी उन पर जानलेवा हमला हुआ। पुतिन की कार को 5 गाड़ियां एस्कॉर्ट कर रही थीं। पहली गाड़ी को एक एंबुलेंस ने रोक दिया। इसके बाद दूसरी गाड़ी को भी ब्लॉक कर दिया गया। पुतिन तीसरी गाड़ी में बैठे थे। उनकी गाड़ी के लेफ्ट टायर के पास तेज धमाका हुआ और धुआं उठने लगा। उनके सिक्योरिटी गार्ड्स तुरंत एक्शन में आए और पुतिन को सुरक्षित तरीके दूसरी जगह ले जाया गया।

एक चैनल के मुताबिक- ये हमला आत्मघाती हो सकता है। क्योंकि जिस एंबुलेंस ने पुतिन के काफिले की पहली कार को रोका था उसका ड्राइवर मृत पाया गया है। उसकी डेडबॉडी मिली है। वहीं, पुतिन को एस्कॉर्ट कर रही इस पहली कार में मौजूद 3 लोग लापता हैं।

हिरासत में पुतिन का हेड बॉडीगॉर्ड

चैनल ने ये दावा किया कि पुतिन के हेड बॉडीगॉर्ड समेत कई गॉर्ड्स को सस्पेंड करके हिरासत में लिया गया है। पुतिन के मूवमेंट की जानकारी उनकी सिक्योरिटी सर्विसेस के अलावा किसी को नहीं थी। इसलिए गॉर्ड्स को सस्पेंड करने का फैसला लिया गया।

Related Tags


russia vs ukraine russia ukraine war russian president vladimir putin attack on russian president vladimir putin

Related Links


webkhabristan