सिंध में 60 हिंदुओं को धर्मांतरण कर मुस्लिम बनाया गया

प्रतीतात्मक फोटो

प्रतीतात्मक फोटो



पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 60 हिंदुओं का धर्मांतरण कर उन्हें मुस्लिम बनाने का मामला सामने आया है

वेब खबरिस्तान, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 60 हिंदुओं का धर्मांतरण कर उन्हें मुस्लिम बनाने का मामला सामने आया है। धर्मांतरण कराने वाले अब्दुल रऊफ निजामानी ने फेसबुक पर इसका वीडियो शेयर किया। उसने साथ में ये भी लिखा- आज मेरी निगरानी में 60 लोग मुसलमान हुए हैं, इनके लिए दुआ की जाए।

म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का अध्यक्ष है रऊफ


अब्दुल रऊफ निजामानी के फेसबुक प्रोफाइल अनुसार वह सिंध के मतली में म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का अध्यक्ष है। फेसबुक पर उसके करीब 4275 फॉलोअर्स हैं। वीडियो में देख सकते हैं कि काजी सभी हिंदुओं को कलमा पढ़वा रहा है। वह दावा कर रहा है कि इन सभी लोगों की यह पहली नमाज है। वो धर्म बदलने वाले हिंदुओं से कह रहा है - हर मुस्लिम की जिंदगी का केवल एक ही मकसद होता है और वो है अल्लाह को खुश करना। तभी आपकी जिंदगी का मकसद पूरा होगा। जिन लोगों को अल्लाह मंजूरी देगा, उन्हीं की जिंदगी आगे बढ़ेगी।

लड़की को अगवा कर धर्म परिवर्तन कराया था

मार्च 2021 में 13 साल की हिंदू लड़की को अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन कराया गया था। इस लड़की का नाम कविता था, जो कि कंधकोट इलाके की रहने वाली थी। इस घटना का एक वीडियो भी तब वायरल हुआ था, जो पाकिस्तानी जर्नलिस्ट नायला इनायत ने शेयर किया था। इस लड़की को भीड़ ने घेरा हुआ था और लड़की जमीन पर बैठी हुई थी। यह धर्म परिवर्तन मुस्लिम धर्मगुरु मियां मिट्ठू ने कराया था, जो भारचुंदी मस्जिद का मौलवी है। मियां मिट्ठू सिंध इलाके में अपहरण और धर्म परिवर्तन के लिए कुख्यात है।

Related Links