पाकिस्तान के क्वेटा में आत्मघाती हमला : पुलिसकर्मी सहित तीन की मौत



“विस्फोट पुलिस ट्रक के पास हुआ, इस धमाके के कारण पुलिस कर्मचारियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए जा रहा ट्रक पलट गया और खाई में गिर गया।”

क्वेटा (वार्ता) : पाकिस्तान में क्वेटा के बालेली इलाके में बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी ट्रक के पास बुधवार को हुए आत्मघाती हमले में एक पुलिस अधिकारी और दो नागरिकों की मौत हो गई। ‘डान’ ने क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक गुलाम अज़फ़र महेसर के हवाले से बताया कि हमले में कम से कम 23 अन्य लोग घायल हुए, जिनमें 20 पुलिसकर्मी और तीन नागरिक शामिल है।

ट्रक पलट गया और खाई में गिर गया

विस्फोट वाली जगह पर उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, “विस्फोट पुलिस ट्रक के पास हुआ, इस धमाके के कारण पुलिस कर्मचारियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए जा रहा ट्रक पलट गया और खाई में गिर गया।”

5 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल 


उन्होंने कहा कि विस्फोट में कुल तीन वाहन क्षतिग्रस्त हुए है इनमें पुलिस ट्रक, सुजुकी मेहरान और टोयोटा कोरोला शामिल है। “ विस्फोट स्थल को देखते हुए और यह देखते हुए कि ट्रक खाई में गिरा, यह अनुमान है कि विस्फोट में 25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है।”

टीटीपी ने हमले की जिम्मेदारी ली

महेसर ने कहा कि घायलों को सिविल अस्पताल क्वेटा ले जाया गया है। प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। 

विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर दी है

आज का विस्फोट उग्रवादी समूह द्वारा सरकार के साथ अपने संघर्ष विराम को समाप्त करने और अपने लड़ाकों को देश भर में हमले करने के लिए कहने के एक दिन बाद आया है। इससे पहले क्वेटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (अभियान) अब्दुल हक उमरानी ने बताया कि विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर दी है और जांच शुरू हो गई है।

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाईन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/LVthntNnesqI4isHuJwth3

Related Tags


Pakistan Quetta city 20 policemen injured four civilians injured terrorist attack in Pakistan Ghulam Azfar Mahesar Deputy Inspector General Quetta World International Khabristan News

Related Links