दुनिया

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की जासूसी की कोशिश नौकर लगा रहा था बेडरूम में खुफिया कैमरा अरेस्ट

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की जासूसी की कोशिश, नौकर लगा रहा था बेडरूम में खुफिया कैमरा, अरेस्ट

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की अफवाहों के बीच उनकी जासूसी की कोशिश की गई

साउथ अफ्रीका के नाइटक्लब में गोलीबारी  17 लोगों की मौत घटना की हो रही जांच

साउथ अफ्रीका के नाइटक्लब में गोलीबारी : 17 लोगों की मौत, घटना की हो रही जांच

साउथ अफ्रीका में एक नाइटक्लब में गोलीबारी हुई है


खालिस्तानी प्रोपेगेंडा करने वाले खालसा टीवी ने सरेंडर किया लाइसेंस

खालिस्तानी प्रोपेगेंडा करने वाले खालसा टीवी ने सरेंडर किया लाइसेंस

खबरिस्तान नेटवर्क। खालिस्तान के समर्थन में दुष्प्रचार में जुटे ब्रिटेन के खालसा टीवी चैनल ने अपना लाइसेंस सरेंडर कर दिया है। ब्रिटेन के मीडिया नियामक ने खालसा टेलीविजन लि. के चैनल को प्रसारण नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए चैनल को पिछले महीने नोटिस भेजा था। ब्रिटेन के ऑफिस ऑफ कम्युनिकेशंस (ऑफकॉम) ने जानकारी दी है कि 26 मई को लाइसेंस निरस्त करने का नोटिस मिलने के बाद खालसा टेलीविजन लिमिटेड ने लाइसेंस सरेंडर कर दिया है। 30 दिसंबर 2022 को केटीवी पर प्रसारित प्राइम टाइम में ब्रॉडकास्टिंग कानूनों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक नोटिस में कहा गया था कि 95 मिनट के लाइव प्रसारण में हिंसा भड़काने वाली सामग्री शामिल थी। पहले भी तोड़ा था कानून ऑफकॉम के बयान के मुताबिक 13 मई 2022 को ऑफकॉम ने खालसा टेलीविजन लिमिटेड के प्रसारण लाइसेंस को रद्द करने के लिए मसौदा नोटिस जारी किया था। चार साल में ये तीसरा मौका था जब इस चैनल को हिंसा भड़काने वाले कार्यक्रमों के कारण अपराध को बढ़ावा देने वाला बताया गया था। केटीवी 31 मार्च से बंद हो गया था। ऑफकॉम ने अपने प्रसारण नियमों के गंभीर उल्लंघन के बाद खालसा टेलीविजन लिमिटेड का लाइसेंस निलंबित कर दिया था। ऑफकॉम ने पहले भी इस चैनल के खिलाफ कार्रवाई की थी। पिछले साल फरवरी में एक संगीत वीडियो और चर्चा कार्यक्रम प्रसारित करने के लिए चैनल पर 50,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया था। ये ब्रिटिश सिखों को अप्रत्यक्ष रूप से उकसाने वाला माना गया था।

https://webkhabristan.com/world/khalistani-propaganda-based-khalsa-tv-surrenders-its-license-10088
अफगानिस्तान में भूकंप : 280 लोग मरे, 500 से ज्यादा हुए घायल

अफगानिस्तान में भूकंप : 280 लोग मरे, 500 से ज्यादा हुए घायल

वेब खबरिस्तान । अफगानिस्तान में आज सुबह आए भूकंप से जान माल का भारी नुकसान हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार 6.1 की तीव्रता वाले इस भूकंप से कम से कम 280 लोगों की जान गई है, जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के खोस्त शहर से 40 किलोमीटर दूर था। अफगानिस्तान के साथ पाकिस्तान और भारत में भूकंप का झटके महसूस किए गए। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए है। चार जिलों में भीषण भूकंप सरकार के प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा- दुर्भाग्य से, कल रात पक्तिका प्रांत के चार जिलों में भीषण भूकंप आया। जिसमें हमारे सैकड़ों देशवासी मारे गए और घायल हो गए और दर्जनों घर तबाह हो गए। हम सभी इमरजेंसी एजेंसियों से अपील करते हैं कि आगे की तबाही को रोकने के लिए इस इलाके में टीमें भेजें। एक न्यूज़ एजेंसी के रिपोर्टर अब्दुल वाहिद रायन ने ट्वीट कर बताया था कि पक्तिका प्रांत के बरमल, जिरुक, नाका और ज्ञान जिलों में मरने वालों की संख्या 255 तक पहुंच गई है, जबकि 155 लोग घायल हैं। लोगों को मलबे से बाहर निकालने के लिए सुरक्षा बलों के हेलिकॉप्टर इलाके में पहुंच गए हैं।

https://webkhabristan.com/world/earthquake-in-afghanistan-over-250-dead-10076
Ronaldo Car crash: रोनाल्डो की सुपर कार घर में जा घुसी, करोड़ों का हुआ नुकसान, मगर फिर भी हैं खुश, जाने वजह 

Ronaldo Car crash: रोनाल्डो की सुपर कार घर में जा घुसी, करोड़ों का हुआ नुकसान, मगर फिर भी हैं खुश, जाने वजह 

वेब खबरिस्तान। स्पेन में गर्लफ्रेंड और बच्चों के साथ वैकेशन एंजॉय कर रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कार एक घर में जा घुसी। इस एक्सीडेंट में उनकी लगभग 17 करोड़ रुपये की सुपर कार के परखच्चे उड़ गए।दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए सोमवार का दिन बेहद खराब रहा। पुर्तगाली स्ट्राइकर की सुपर-कार बुगाटी वेरॉन (Bugatti Veyron), जिसकी कीमत कथित तौर पर 1.7 मिलियन पाउंड (16 करोड़ रुपये से अधिक) है, स्पेन के मालोर्का शहर में एक बड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई। रोनाल्डो छुट्टियां एंजॉय कर रहे हैं और उन्होंने कार को समंदर के रास्ते घर से मंगवाए थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना के समय पांच बार के बैलन डी'ऑर विजेता कार में नहीं थे। रोनाल्डो का एक कर्मचारी कथित तौर पर कार चला रहा था और उसने अपना नियंत्रण खो दिया जिसके कारण कार घर में घुस गई। कार में मौजूद किसी भी व्यक्ति या चालक को कोई चोट नहीं आई है।वाहन को विशेष रूप से सामने की तरफ कुछ बड़ा नुकसान हुआ है। घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे की बताई जा रही है। रोनाल्डो के लिए सबसे अच्छी बात यह रही कि वह इस कार में नहीं थे और जो भी था उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा। बताया जा रहा है कि रोनाल्डो इस वेकेशन पर 10 दिन के लिए गए हैं। समुद्र के किनारे बने जिस विला में वह ठहरे हैं उसकी एक रात का रेंट लगभग 10 लाख रुपए है। रोनाल्डो के साथ उनकी पार्टनर और पांच बच्चे भी गए हैं।

https://webkhabristan.com/world/ronaldo-car-crash-ronaldos-super-car-entered-house-there-was-a-loss-of-crore-10041
अमेरिका के वॉशिंगटन में म्यूजिकल प्रोग्राम दौरान फायरिंग, टीनेजर की मौत, पुलिस अधिकारी समेत 3 घायल 

अमेरिका के वॉशिंगटन में म्यूजिकल प्रोग्राम दौरान फायरिंग, टीनेजर की मौत, पुलिस अधिकारी समेत 3 घायल 

वेब खबरिस्तान। अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। रविवार रात को वॉशिंगटन डीसी के यू स्ट्रीट नॉर्थवेस्ट में एक म्यूजिकल प्रोग्राम दौरान फायरिंग की घटना सामने आई है। इसमें एक टीनेजर की मौत हो गई, जबकि पुलिस अधिकारी समेत 3 लोग घायल हो गए हैं। डीसी पुलिस यूनियन ने इसकी पुष्टि की है। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इलाका व्हाईट हाउस से 2 मील दूर स्थानीय अमेरिकी मीडिया मुताबिक़ फायरिंग 14वें और यू स्ट्रीट पर 'मोचेला' नामक एक जुनेटीन म्यूजिकल प्रोग्राम की साइट पर या उसके पास हुई। इसमें एक एमपीडी अधिकारी के पैर में गोली लगने के साथ और भी लोगों के घायल होने की खबर है। यह इलाका व्हाइट हाउस से 2 मील से भी कम दूरी पर है। हाल ही में अमेरिका में हिंसा की बढ़ती घटनाओं के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने के लिए उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि यह किसी का अधिकार छीनना नहीं है, यह बच्चों, परिवारों और समुदायों की रक्षा के लिए है। हम मानते हैं कि हमें बंदूक मालिकों के साथ एक उदाहरण के रूप में व्यवहार करना चाहिए कि हर बंदूक मालिक को कैसे व्यवहार करना चाहिए।

https://webkhabristan.com/world/teenager-killed-3-injured-including-police-officer-during-washington-firing-10016
Internet Explorer Graveyard: दुनिया के इस शहर में बनी इंटरनेट एक्सप्लोरर की कब्र

Internet Explorer Graveyard: दुनिया के इस शहर में बनी इंटरनेट एक्सप्लोरर की कब्र

खबरिस्तान नेटवर्क: 15 जून को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा इंटरनेट एक्सप्लोरर ब्राउज़र को बंद कर दिया गया। जिसके बाद विश्व भर के लोगों ने अपनी अलग अलग प्रतिक्रियाएं दी। लेकिन एक शख्स ने तो कमाल ही कर डाला। दरअसल इंटरनेट एक्सप्लोरर ब्राउज़र के बंद होने के बाद दक्षिण कोरिया के एक शख्स जो पेशे से माइक्रोसॉफ्ट इंजीनियर है उसने इंटरनेट एक्सप्लोरर ब्राउज़र के नाम एक कब्र बना डाली। कब्र की तस्वीरें हुई वायरल <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">A headstone with Internet Explorer&#39;s e logo and an epitaph, sits on the roof of a café in South Korea, commemorating the browsers demise <a href="https://t.co/WJBGtLCKYD">https://t.co/WJBGtLCKYD</a> <a href="https://t.co/83XkI9xiuc">pic.twitter.com/83XkI9xiuc</a></p>&mdash; Reuters (@Reuters) <a href="https://twitter.com/Reuters/status/1538046350868238342?ref_src=twsrc%5Etfw">June 18, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script> माइक्रोसॉफ्ट द्वारा इंटरनेट एक्सप्लोरर ब्राउज़र को हाल ही में बंद करने के बाद, एक दक्षिण कोरियाई इंजीनियर ने इसके लिए एक कब्र बनाई, जिसकी तस्वीरें तेजी से वायरल हुईं। ब्राउज़र की “मौत” के सम्मान में, 38 वर्षीय इंजीनियर कियॉन्ग जंग द्वारा दक्षिण कोरिया के दक्षिणी शहर ग्योंगजू में एक कैफे की छत पर अपने हस्ताक्षर “ई” लोगो के साथ चिह्नित एक ग्रेवस्टोन स्थापित किया गया था। कब्र पर लिखा है ये कब्र बनने के साथ ही इस पर कुछ खास लिखा गया है और वह है, “वह अन्य ब्राउज़रों को डाउनलोड करने के लिए उपयोग करने के लिए एक अच्छा उपकरण था।”

https://webkhabristan.com/world/internet-explorer-graveyard-9968
काबुल के करते परवान गुरुद्वारा के पास धमाके, अंदर सिख संगतों के फंसे होने की आशंका, 3 लोगों के मरने की खबर

काबुल के करते परवान गुरुद्वारा के पास धमाके, अंदर सिख संगतों के फंसे होने की आशंका, 3 लोगों के मरने की खबर

वेब खबरिस्तान, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को दो विस्फोट हुए। चश्मदीदों के मुताबिक़ काबुल में पुलिस जिले में सिख-हिंदू मंदिर के पास एक व्यस्त सड़क पर विस्फोट हुआ। बताया जा रहा है कि काबुल के करते परवान इलाके में विस्फोटों की आवाज सुनी गई है। इसके बाद फायरिंग अभी जारी है जिसमें 2 लोगों के मारे जाने की सूचना है। मामले की जांच के लिए सुरक्षा बल इलाके में पहुंच गए हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा पूरी घटना पर नजर रखी जा रही भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। प्रवक्ता ने कहा, " हम काबुल से उक्त शहर में एक पवित्र गुरुद्वारे पर हमले की खबरों से बहुत चिंतित हैं। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और आगे की घटनाओं के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।" सिरसा ने कहा - 3 लोग ही बाहर निकले भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि जानकारी अनुसार, गुरुद्वारा से अभी तक 3 लोग बाहर निकल पाए हैं। उनमें से दो को अस्पताल भेजा गया है। गुरुद्वारा का गार्ड, जो कि मुस्लिम था, उसकी गोली लगने से मौत हो गई है। तीन तालिबानी सैनिक भी घायल हुए हैं। अभी भी 7-8 लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। अभी भी फायरिंग जारी है। <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">As per info so far, 3 people have come out (of the Gurudwara) - 2 of them sent to hospital. Guard of the Gurudwara - a Muslim - died of bullets. 7-8 people are still believed to be trapped inside but numbers are not confirmed. Firing is still going on: Manjinder Singh Sirsa, BJP <a href="https://t.co/qlQ38icfXS">pic.twitter.com/qlQ38icfXS</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1538021014616952832?ref_src=twsrc%5Etfw">June 18, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script> बता दें कि इससे पहले 11 जून को काबुल में हुए विस्फोट में कई लोग घायल हो गए थे।विस्फोट काबुल के 10वें जिले के बटखक स्क्वायर में हुआ था।

https://webkhabristan.com/world/blast-near-parwan-gurdwara-in-kabul-fear-of-sikh-sangat-trapped-inside-9956
अब फ्रांस में भी चलेगा भारतीय यूपीआई और रूपे कार्ड, जानें

अब फ्रांस में भी चलेगा भारतीय यूपीआई और रूपे कार्ड, जानें

खबरिस्तान नेटवर्क: वैश्विक स्तर पर भारतीय रुपे कार्ड (Rupay Card) और UPI पेमेंट सिस्टम को अब फ्रांस में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। बता दें नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी NPCI और इंटरनेशनल और फ्रांस के लायरा नेटवर्क (Lyra Network) के बीच एक एमओयू साइन किया गया है, जिससे जल्द फ्रांस में भारतीय रुपे कार्ड (Indian Rupay Card) और यूपीआई (UPI) सिस्टम से लेनदेन हो सकेगा। इस बात की जानकारी केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने देते हुए कहा कि रुपे कार्ड और UPI को फ्रांस में इस्तेमाल को लेकर एक करार किया गया है। सबसे ज्यादा फायदा स्टू़डेंट्स और ट्रैवलर्स को <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">An MoU has been signed b/w NPCI, International and Lyra Network of France for &#39;Acceptance of UPI &amp; Rupay Card in France. India is doing 5.5 billion UPI transactions in a month. Today&#39;s MoU with France is a big achievement for us: Union Communications Min Ashwini Vaishnaw</p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1537207445273350144?ref_src=twsrc%5Etfw">June 15, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script> इस सुविधा के शुरू हो जाने पर भारतीय स्टूडेंट्स जो फ्रांस में पढ़ रहे हैं और भारतीय ट्रैवलर्स जो बहुत अधिक मात्रा में फ्रांस जाते रहते हैं, उनको हेल्प मिल सकेगी। उनकों जगह-जगह पेमेंट करने में आसानी होगी। बता दें कि भारत हर महीने 5.5 बिलियन यूपीआई ट्रांजैक्शन करता है। बहुत से देशों में मौजूद है यूपीआई पेमेंट केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यूपीआई पहले से बहुत अच्छे स्तर पर काम कर रहा है। ये विश्व के कई देशों में जैसे यूएई, सिंगापुर और भूटान में पहले से ही उपलब्ध है। वहीं फ्रांस के बाद नेपाल में NPCI इंटरनेशनल लागू करने की योजना है। रुपे कार्ड भारत का पहला ऐसा डोमेस्टिक डेबिट और क्रेडिट कार्ड पेमेंट नेटवर्क है जिसका इस्तेमाल एटीएम, POS मशीन और ई कॉमर्स साइट पर आसानी से किया जा सकता है।

https://webkhabristan.com/world/indian-upi-and-rupay-card-will-run-in-france-now--9926
अब यहां पेट्रोल की कीमत में 24 रुपये प्रति लीटर का इजाफा

अब यहां पेट्रोल की कीमत में 24 रुपये प्रति लीटर का इजाफा

खबरिस्तान नेटवर्क : भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 233.89 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है। पिछले करीब एक महीने में तीसरी बार पेट्रोल के दाम में इजाफा किया गया है। पाकिस्तान में बीते दिन पेट्रोल के दाम में 24 रुपये की बढ़ौतरी की गई है। इमरान सरकार के सत्ता से हटने के बाद पाकिस्तान के हालात दिन ब दिन बद्तर होते जा रहे हैं। हालांकि इमरान के कार्यकाल में ही पाकिस्तान की आर्थिक हालत खराब चल रही थी।पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल (Miftah Ismail) सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नई कीमतें 15 जून से लागू होंगी। वहीं, डीजल की कीमत में 16.31 रुपये की बढ़ौतरी की गई है। अब डीजल 263.31 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा। सरकार के पास अंतरराष्ट्रीय कीमतों का असर पाकिस्तान में उपभोक्ताओं पर डालने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में एक और बढ़ोतरी के कारणों के बारे में बताते हुए मंत्री इस्माइल ने कहा कि पेट्रोल की अंतरराष्ट्रीय कीमत 120 डॉलर प्रति लीटर थी। चाय कम पीने की सलाह बीते दिन पाकिस्तान के एक लीडर की वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें वह लोगों को चाय कम करने की अपील कर रहा था। लीडर ने कहा कि – पाकिस्तान को चाय बाहर से इंपोर्ट करनी पड़ती है। इसलिए लोगों को चाहिए कि वे चाय की खपत कम करें। एक-एक कप चाय की प्याली कम कर दें। इसके बाद पाकिस्तान सरकार की पाकिस्तान में खूब फजीहत हुई थी।

https://webkhabristan.com/world/now-the-price-of-petrol-has-increased-by-rs-24-per-liter-in-pakistan-9896