पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली नुपुर शर्मा कौन है



2015 में पहली बार चर्चा में आई और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतरी थी

खबरिस्तान नेटवर्क: नुपुर शर्मा जो भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता थी, उन्हें पार्टी द्वारा निलंबित कर दिया गया है। साथ ही नुपुर पर दो मामले भी दर्ज हो चुके हैं। आईये आपको बताते हैं कि आखिर कौन है नुपुर शर्मा और क्यों नुपुर को पार्टी से निलंबित किया गया है। दरअसल कुछ दिन पहले नुपुर ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद से वे चर्चा में आई।

आखिर कौन है नुपुर शर्मा

आपको बता दें कि नुपुर शर्मा भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। 2015 में वह पहली बार चर्चा में  आई थीं।  दरअसल उस समय भाजपा ने उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में पेश किया था।  नुपुर भाजपा दिल्ली की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की सदस्य हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। 2008 में एवीबीपी की ओर से छात्र संघ चुनाव जीतने वाली नुपुर एकमात्र उम्मीदवार बनी थीं। 2010 में नुपुर ने छात्र राजनीति से निकलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा में कदम रखा और उन्हें मोर्चा में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी का कार्यभार दिया गया। लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स से पढ़ाई करने वाली नुपुर पेशे से वकील भी हैं। इसके अलावा उन्होंने बर्लिन से भी पढ़ाई की है।

2021 में हुई थी सगाई


बता दें कि कभी बीजेपी की तेजतर्रार प्रवक्ता के रूप में पहचान बनाने वाली नूपुर शर्मा ने पिछले साल यानि 2021 के जुलाई महीने में सगाई की थी, जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई थी। हालांकि, तब उन्होंने अपने मंगेतर के बारे में कुछ खास खुलासा नहीं किया था।

आखिर ऐसा क्या किया नुपुर ने

इन दिनों वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर देशभर में चर्चा चल रही है। वहीँ शुक्रवार 27 मई को नुपुर एक नेशनल टेलीविजन न्यूज चैनल की डिबेट में पहुंचीं और बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया, जिसे कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

वहीँ अब नुपुर का कहना है कि जुबैर के वीडियो क्लिप शेयर करते ही इस्लामिक कट्टरपंथी उन्हें रेप, सिर धड़ से अलग करने की धमकियां दे रहे हैं। इन सबके लिए  जुबैर जिम्मेदार हैं। नुपुर ने कहा, 'मैंने पुलिस कमिश्नर और दिल्ली पुलिस को सूचना दे दी है। मुझे संदेह है कि मुझे और मेरे परिवार के सदस्यों को नुकसान हो सकता है। अगर मुझे या मेरे परिवार के सदस्यों को कोई नुकसान होता है तो मोहम्मद जुबैर ही पूरी तरह से जिम्मेदार होंगे।'

दो मामले हुए दर्ज

नुपुर पर पहला मामला सुन्नी बरेलवी संगठन रजा अकादमी की ओर से दर्ज कराया गया, वहीं दूसरा मामला एक कथित समाजसेवक की ओर से मुंब्रा थाने में दर्ज कराया गया है।

Related Tags


nupur shrama bjp leader nupur shrama

Related Links