7 की उम्र में पूजा बिश्नोई ने बनाये सिक्स पैक एब्स, हर 3 महीने में ब्लड टेस्ट से तय होती है डाइट

पूजा ने बताया कि वह हर रोज सुबह 3 बजे उठकर मामा श्रवण के साथ वर्कआउट करती है

पूजा ने बताया कि वह हर रोज सुबह 3 बजे उठकर मामा श्रवण के साथ वर्कआउट करती है



एथलीट पूजा बिश्नोई ने अब तक कई नामी कंपनियों के साथ ऐड शूट किए हैं

वेब ख़बरिस्तान,जोधपुर। 10 साल की एथलीट पूजा बिश्नोई ने अब तक कई नामी कंपनियों के साथ ऐड शूट किए हैं। पूजा जब 7 साल की थी तभी उसने सिक्स पैक एब्स बनाकर अपनी अलग पहचान बनाई थी। जोधपुर से विराट कोहली फाउंउेशन की वह एकमात्र मेंबर है। पिछले दिनों पूजा ने महेन्द्र सिंह धोनी के साथ भी एक ऐड शूट किया है।

पांच साल की उम्र में स्पोर्ट्स से जुड़ी

गुड़ा विश्नोइयां की पूजा पांच साल की उम्र में ही स्पोर्ट्स से जुड़ गई थी। उसके मामा श्रवण विश्नोई एथलीट थे, जिन्होंने पूजा को प्रेरित किया। उन्होंने ही पूजा को एथलीट के रूप में तैयार किया। पूजा को क्रिकेट खेलना पसंद है और वह फास्ट बॉलर है। इसलिए विराट कोहली फाउंडेशन पूजा के खेल और डाइट प्लानआदि पर ध्यान रखता है। हर तीन महीने में उसका ब्लड टेस्ट होता है। उसके हिसाब से उसे डाइट दी जाती है। विराट कोहली फाउंडेशन के 16 बच्चों में पूजा सबसे कम उम्र की है।

पूजा की डाइट में ये हैं शामिल –


रोजाना प्रैक्टिस से पहले एक केला, नींबू का जूस, 15 से 20 खजूर और दो अंजीर खाती हैं। प्रैक्टिस के बाद बाजरे की रोटी, एक कटोरी सब्जी-मूंग-चने, 10-12 बादाम, 5 से 6 पीस पिस्ता, 2 अखरोट और एक गिलास दूध भी पीती हैं।

पूजा ने बताया कि वह हर रोज सुबह 3 बजे उठकर मामा श्रवण के साथ वर्कआउट करती है। सुबह 3 बजे से 7 बजे तक रनिंग, वर्कआउट और ऑनलाइन क्लास अटेंड करती हैं। स्कूल होमवर्क के बाद शाम को 4 से रात 8 बजे तक वर्कआउट रहता है।

यूथ ओलिंपिक्स में जीतना चाहती हैं गोल्ड

पूजा ने बताया कि उसका सपना है कि वह 2024 में होने वाले यूथ ओलिंपिक में गोल्ड जीते। पूजा ने 2019 में आयोजित इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर में 100 मीटर रेस में अवॉर्ड जीता था। पूजा ने अब तक कई बड़ी कंपनी के साथ एड शूट किया है।

Related Links