दिवाली के मौके पर इस तरह लायें फेस पर निखार



घर पर ही हो पार्लर जैसा तैयार

वेब खबरिस्तान। दीपावली को हर कोई खुशी और उमंग से सेलिब्रेट करता है। दीयों की रोशनी से सजा यह त्योहार हर किसी को पसंद होता है। वहीं कुछ लोग तो दीपावली के लिए महीनों पहले से तैयारियों में लग जाते हैं। जिसमे लोग घर की सफाई,  साज सज्जा से लेकर खरीददारी करते हैं। ऐसे में इस त्योहार पर महिलाओं और लड़कियों को तैयार होने का भी खास शौक रहता है। जिसके लिए वह पार्लर में जाकर तैयार होती है। इतना ही नहीं अच्छा दिखने के लिए वह काफी दिन पहले ही अपने फेस को चमकाना शुरू कर देती है। जिसे उनका फेस  दिवाली वाले दिन चमकता हुआ दिखे। तो आज इस खबर में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने वाले हैं जिसकी हेल्प से आप घर पर ही पार्लर जैसा ग्लो, फेस पर ला सकती हैं

तैयार होने के दो घंटे पहले करें यह जरूरी काम


दिवाली के दिन अगर आप खुद को खास तरीके से अलग दिखाना चाहती हैं और तैयार होने के बारे में सोच रही हैं,  तो तैयार होने से दो घंटे पहले अपनी स्किन का ट्रीटमेंट जरुरु करें। जिसके लिए अपने फेस को अच्छी तरह फेसवॉश करें और फिर स्क्रब कर लें। इसके बाद आप एक कटोरी में 2 चम्मच दूध लेकर उसमे एक विटमिन-ई का कैप्सूल मिला लें। फिर दूध और कैप्सूल के मिश्रण को अच्छे से मिक्स करके  चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज जरूर करें।

कब तक करें मसाज

आपको बता दें कि दूध और विटमिन-ई  के इस मिश्रण से तब तक अपने चेहरे पर मसाज करें,  जब तक स्किन पूरी तरह से इसे सोक ना ले। जब आप इसकी मसाज करेंगी तो धीरे धीरे आपके फेस की स्किन खुद से इसको सोकना शुरू कर देगी।

चेहरे को धोएं न

जब आपकी त्वचा इस मिश्रण को पूरी तरह से सोक ले तो इसको तुरंत न धोएं। बल्कि इसे ऐसे ही दो घंटे के लिए छोड़ फेस पर छोड़ दें। करीब दो घंटे बाद जब आप रेडी हों तब फेस को ताजे पानी से धो लें। ध्यान रखें कई इस दौरान आपको कोई भी फेसवॉश का यूज़ नहीं करना है। फेस को धोने के बाद थोड़ी देर ड्राई होने पर आप चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं।

निखरकर आएगा फेस ग्लो

फाउंडेशन को मेकअप ब्लैंडर से अच्छी तरह फिक्स करने के बाद आप अपनी आइब्रो को फिल करें।  इसके बाद लिप्सटिक का इस्तेमाल करें। इतने में ही आपको चेहरे पर ग्लोइंग और फ्रेश लुक दिखाई देगा। इसके बाद अगर आप चाहें तो हाइलाइटर का उपयोग कर सकती हैं, हालांकि आपको इसकी जरूरत महसूस बिलकुल नहीं लगेगी।

Related Links