अब घर में Tint बनाकर बढ़ाएं अपने गालों और होठों की खूबसूरती



चकुंदर और गुलाब के फूलों की मदद से बना सकती हैं tint, जानिए कैसे

खबरिस्तान नेटवर्क। खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं बहुत से मेकअप प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती हैं। खासकर करके होंठ और गाल के लिए तो महिलाएं अलग-अलग तरह की लिपस्टिक और ब्लश का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन बाजार से केमिकल युक्त प्रोडक्टस लेने कि क्या जरुरत जब आप घर पर नैचुरल चीजों का इस्तेमाल करके टिंट बना सकती हैं। ये आपके चेहरे को नुकसान भी नहीं पहुंचाएगा। हम बात कर रहे हैं चुकंदर कि जो सेहत के लिए तो फायेदमंद होता ही है, होंठो और गालों में निखार लाने में भी मददगार है। इसके साथ ही आप गुलाब का भी टिंट बना सकती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे आप चंकुदर और गुलाब से टिंट बना सकते हैं।

चुकंदर से बना टिंट

चुकंदर में बना टिन्ट भी आपके गालों और होठों को नैचुरल पिंक ब्लश देगा। इसे बनाने के लिए ग्लीसरीन, थोड़ा पानी और ताज़ा चुकंदर का जूस या पाउडर को एक साथ मिला लें। अब इसे फ्रीज़र में रखकर 2 से 3 घंटों के लिए जमा लें। फिर इसे ग्लास जार में ट्रांसफर कर लें। वहीं चुकंदर से टिंट के अलावा फेस पैक भी बना सकते हैं। चुकंदर से बना फेस पैक चेहरे पर गुलाबी रंगत लाता है। इसके के साथ ही चुकंदर में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट चेहरे को एजिंग की समस्‍या से बचाते हैं। आपको बता दें कि चुकंदर का रस को आंखों के आसपास मौजूद डार्क सर्किल्‍स को खत्म करने में बहुत मदद करता है। चुकंदर का रस चेहरे पर लगाने से चेहरे पर ग्लो आ जाता है।

यह भी पढ़ें


एयर इंडिया में अब न बिंदिया चमकेगी... न चूड़ी खनकेगी

गुलाब से बना टिंट

गुलाब की पंखुड़ियों से बने इस टिन्ट की मदद से आप गालों और होंठों को हल्का गुलाबी रंग दे सकते हैं। इसके लिए एक बर्तन में गुलाब के फूल को क्रश कर उसमें पानी मिला दें। अब इसे ग्राइन्ड कर लें। फिर इसमें नींबू का रस मिला लें। फिर अतिरिक्त पानी को निकाल कर इसमें गुलाब जल डालें और अच्छे से मिला लें। इस मिक्स को स्टीम करें और फिर फ्रिज में कुछ घंटों के लिए रख दें और आपका रोज़ टिन्ट तैयार है।

Related Tags


beauty cheeks lips Tint home made tint khabristan news

Related Links