मिस टीन दिवा 2021: राजस्थान की मन्नत सिवाच बनी 'Miss Teen Diva 2021'



11वीं क्लास की इस लड़की की खूबसूरती के कायल हुए लोग, 35 कंटेस्टेंट ने लिया था हिस्सा, जिनकी उम्र 14 से 19 साल के बीच थी

वेब ख़बरिस्तान। हाल ही में भारत की बेटी और पंजाब की रहने वाली हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का ख़िताब अपने नाम किया है। वहीँ अब भारत में हुए मिस टीन दिवा 2021 का ख़िताब राजस्थान की बेटी ने अपने नाम किया है। आपको बता दें हाल ही में मिस टीन दिवा 2021 का आयोजन किंगडम ऑफ ड्रीम्स, गुरुग्राम में हुआ। इसमें 35 कंटेस्टेंट ने हिस्सा लिया, जिनकी उम्र 14 से 19 साल के बीच थी। इस कॉम्पिटिशन के विनर का ताज 11 वीं क्लास की लड़की के नाम सजा और उसे 'मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया 2021) का ताज पहनाया गया।

कौन है मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया की विनर

मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया का खिताब राजस्थान की रहने वाली मन्नत सिवाच है। इस कॉम्पिटिशन को जितने के बाद अब मन्नत 2022 में दुनिया के सबसे बड़े टीन पेजेंट ‘मिस टीन इंटरनेशनल 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। मन्नत वर्तमान में जयश्री पेरीवाल हाई स्कूल, जयपुर में 11 वीं क्लास की स्टूडेंट हैं। आर्मी बैकग्राउंड से आने के कारण सेल्फ disciplin, दृढ़ता और मेहनत के गुण विरासत में मिले हैं। मन्नत ने पढ़ाई के साथ-साथ कई इंटर स्कूल कॉम्पिटिशन जीते हैं।  इसके अलावा उन्होंने जिला स्तर पर कई प्राइज अपने नाम किये हैं। बैडमिंटन और बास्केटबॉल खेलकर भी अपनी स्किल का प्रदर्शन किया है। लेकिन अब ब्यूटी कॉम्पिटीशन जीतने के बाद सोशल मीडिया पर लोग उन्हें 'ब्यूटी विद ब्रेन' कह रहे हैं।

खुद पर विश्वास

मन्नत का कहना है कि वे बाल शोषण के खिलाफ हैं और वह इस कहावत में विश्वास करती हैं कि यदि आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो दुनिया में कुछ भी संभव हो सकता है। लॉकडाउन में, उन्होंने दोस्तों की मदद से 'जुनून' नाम का इंस्टाग्राम पेज शुरू किया था, जहां लोगों को अपनी क्षमता के मुताबिक अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला।

मिस टीन दिवा ऑर्गेनाइजेशन का किया धन्यवाद


मन्नत का कहना है कि "आज मैं जो कुछ भी हूं, वो मिस टीन दिवा ऑर्गेनाइजेशन के कारण हूं, क्योंकि सिर से पैर तक उन्होंने हमें आकार दिया है। चाहे वह हमारे साथ लगातार 3 घंटे बैठे हों या सिर्फ एक फोन कॉल या टेक्स्ट दूर हों, उन्होंने हमें हमेशा सपोर्ट किया है और ब्यूटी क्वीन बनने की मेरी इच्छा को पूरा करने के लिए सभी मुश्किलों को आसान बनाया है।

कौन क्या बना...

इस कॉम्पिटिशन में बैंगलोर की ब्रुंडा येराबली ने मिस टीन यूनिवर्स इंडिया, गुरुग्राम की राबिया होरा को मिस टीन अर्थ इंडिया और कोलकाता की माहिका बियाणी ने मिस टीन मल्टीनेशनल इंडिया का ताज अपने नाम किया।

 

 

Related Tags


Miss Teen Diva 2021: Mannat Siwach of Rajasthan becomes 'Miss Teen Diva 2021'

Related Links