नेल आर्ट टूल किट से बनाये अपने नाखूनों को सुन्दर



किट में जरूरी है चार चीजों का होना

वेब ख़बरिस्तान। फैशन की दुनिया में बहुत कुछ आता जाता है। इसी कड़ी में आज कल शामिल ही नेल आर्ट। आज कल इस आर्ट का इतना ट्रेंड चल रहा है की लेडीज ने अब तो घर पर ही नेल आर्ट करना शुर कर दिया है। इतना ही नही जो महिलाएं वर्किंग है वह मार्किट में सलून में जाकर नेल आर्ट करवा रही हैं। कहने का मतलब है कि सभी पर नेल्स को सुंदर बनाने का जनून सवार हैं। वैसे नेल आर्ट बनाना बहुत ही आसान है और इसके लिए आपको सिर्फ नेल आर्ट किट की जरुरत होती हैजिसकी हेल्प से आप अपने अनुसार नाखूनों पर आर्ट कर सकती हैं। आपको बता दें इस किट में कुछ खास चीजों का होना बहुत ही जरुरी है। तो आज आपको इस ख़बर में नेल आर्ट टूल्स के बारे में बताने वाले हैं

नेलपेंट रिमूवर है बहुत जरूरी

जैसे फेस मेकअप को हटाने के लिए फेस रिमोवर या क्लेंसेर की जरूरत होती है।  वैसे ही नेल पोलिश को नाखूनों से हटाने के लिए रिमूवर की जरुरत होती हैइसके लिए नेल पॉलिश रिमूवर या वाइप्स का यूज़ किया जाता है। नेल पेंट रिमोवर वाइप्स को काफी आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको बता दें कि इसमें एसीटोन और एल्कोहल मौजूद नहीं होता है।

डॉटिंग टूल्स है फायदेमंद


नेल्स पर किसी भी तरह का डिजाईन या आर्ट बनाने के लिए नेल आर्ट किट में डॉटिंग टूल्स का होना बेहद जरुरी है। यह नाखूनों पर डॉट बनाने में हेल्प तो करता ही है साथ ही अलग अलग तरह की डिजाईन बनाने में आसानी रहती है यह डॉटिंग टूल्स आपको मार्किट में आसानी से मिल जायेंगे।

टोपकोट और बेसकोट

एक दशक पहले तक नाखूनों में सिर्फ नेल पोलिश ही लगाई जाती थी। लेकिन अब नेल आर्ट इतनी ट्रेंडिंग हो गयी है की इसको करवाने से पहले अच्छी क्वालिटी और जल्दी सूखने वाला टोपकोट लगाना जरूरी हो गया है। आपको बता दें टोपकोट की मदद से आप अपने नाखूनों पर शाइन ला सकती है। अपने नेल्‍स के हिसाब से बेसकोट शामिल करें। आपके नाखूनों को अगर कैल्शियम की जरुरत है तो कैल्शियम बिल्डर की हेल्प लेनी चाहिए। इसके लिए नेल पेंट लगाने से पहले बेसकोट लगाना बिल्‍कुल नहीं भूलना चाहिए।

एसेसिरिज लगाने के लिए टूथपिक यूज़ की जाती है

टूथपिक का यूज़ नाखूनों पर अलग अलग तरह तरह की एसेसिरिज को लगाने के लिए किया जाता है। आपको बता दें नाखूनों पर एसेसिरिज लगाने के लिए टूथपिक का यूज़ करना बिलकुल सही है एसेसिरिज लगाने के लिए  इसकी हेल्प से आप आसानी से एसेसिरिज लगा सकते है। इसके साथ ही यह डॉट बनाने में भी काफी अच्छा साबित होता है।

छोटी कैंची और चिमटी

नेल आर्ट करने के लिए बहुत सी चीजों की जरुरत पड़ती है जिसे नेल आर्ट करते समय आप नाखूनों पर लगाती हैं। इन चीजों को लगाने के लिए एक छोटी कैंची बहुत काम आती है क्योंकि कई बार वह आपके नाखून के हिसाब से बढ़ी होती है। चिमटी का यूज़ नाखूनों पर छोटी छोटी चीजों को लगाने के लिए किया जाता है।

इस ख़बर में दी गयी जानकारी आपको जागरूकता मात्र के लिए दी गयी है। अगर आप अपने नाखूनों को और भी बेहतर और सुन्दर बनाना चाहते हैं तो एक बार नेल आर्ट एक्सपर्ट से जरूर संपर्क करें

 

Related Links