होममेड केराटिन हेयर मास्क के लिए बेस्ट आप्शन है बासी चावल



बाल बनेंगे सिल्की, शाइनी और स्ट्रेट

वेब खबरिस्तान: बाल आपकी लुक में अहम् भूमिका निभाते हैं। लेकिन अगर बालों की अच्छे से केयर न की जाये तो वह डैमेज होने शुरू हो जाते हैं। इसके लिए हम सभी केमिकल युक्त चीजों का यूज़ करना शुरू कर देते हैं। जिनमे आज कल सबसे ज्यादा फेमस है  केराटिन हेयर ट्रीटमेंट। इस ट्रीटमेंट से कई बार साइड इफ़ेक्ट होता है और इन साइड इफ़ेक्ट से बचने के लिए आप होममेड केराटिन हेयर मास्क के जरिये अपने बालों की अच्छे से केयर कर सकते हैंहोममेड केराटिन हेयर मास्क के लिए सबसे बेस्ट आप्शन है बासी चावल यानि की पके हुए चावल जो खाने के बाद बच जाते हैं।

केराटिन हेयर मास्क ट्रीटमेंट

गर्ल्स अपने लंबे और छोटे दोनों तरह के बालों के लिए यह हेयर ट्रीटमेंट ले रही हैं जो कि मार्किट में बहुत ही महंगा होता है। आपको बता दें इसके यूज़ से बाल खूबसूरत तो लगते ही हैं, लेकिन इसके साइड इफेक्‍ट भी बहुत होते हैं। इस ट्रीटमेंट से बाल रूखे, बेजान और प्रॉब्‍लमेटिक हो सकते हैं लेकिन इस ट्रीटमेंट को आप घर पर बहुत ही आसानी से ले सकती हैं और किसी तरह का साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होता। इसके लिए आपको घर पर पके हुए बचे चावल की जरूरत होती है।

कैसे बनाये होममेड केराटिन हेयर मास्क


हेयर मास्क बनाने के लिए बासी पका हुआ चावल, नारियल का दूध, अंडे का सफेद भाग, जैतून का तेल की जरुरत होगी। चावल, कोकोनट मिल्क और अंडे का सफ़ेद भाग लें और इन तीनो को मिक्स करके अच्छे से फेंट लें। आखिर में इसमें ओलिव आयल यानि की जैतून का तेल मिला लें और पेस्ट बना कर शैम्पू करे हुए बालों पर इस्तेमाल करें।

मास्क लगाने के दौरान ध्यान रखें कुछ बातों का

शैम्पू करे हुए बालों पर इस मास्क को बालों का पार्टिशन करते हुए लगाना हैं। इस मास्क को लगाने के बाद बालों को खुला और सीधा ही रखना है और करीब 40-45 मिनट तक लगा रहने देना है। फिर चाहे तो सादे पानी से धो लें या फिर शैम्पू भी कर सकते हैं।

इस ख़बर में दी गयी जानकरी आपको जागरूकता मात्र के लिए दी गयी है। यदि आप बालों की किसी भी तरह की समस्या से जूझ रहे हैं, उसके लिए तुरंत किसी हेयर ट्रीटमेंट स्पेशलिस्ट से संपर्क करें।  

Related Links