आयरन क्वीन आशा रानी:बालों से गाड़ी खींच बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड



आयरन क्वीन आशा रानी ने अपने बालों से 12,216 किलो की गाड़ी खींचकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है, इसके साथ ही आशा ने भारत देश का नाम भी रोशन किया है

वेब ख़बरिस्तान। आज पूरी दुनिया में भारत की बेटियां किसी से कम नहीं हैं। वह अपनी पहचान खुद अपने दम पर बना रही हैं। कुछ ऐसा ही नाम बनाया है भारत की आयरन क्वीन आशा रानी ने। आपको बता दें आशा रानी ने अपने बालों से एक गाड़ी को खिंच कर गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। तो आइए जानते हैं कौन- हैं ये महिला और इनके इस कारनामे की कहानी के बारे में।

आशा रानी ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है। जिसमें भारत की आयरन क्वीन आशा रानी नाम की भारतीय महिला नजर आ रही हैं। इस वीडियो में वह अपने बालों से डबल डेकर बस खींचते हुए नजर आ रही हैं। बता दें कि इस डबल डेकर बस का वजन करीब 12,000 किलो है। जिसे आशा रानी ने अपनी चोटी से कसकर बांधकर खींचा है। वह रिकॉर्ड धारक ब्रेक को ध्यान से खींचती है और फिर विश्व रिकॉर्ड हासिल करने के बाद टूट जाती है।

पहले भी बनाएं कई रिकॉर्ड

ये रिकॉर्ड आशा रानी ला पहला रिकॉर्ड नहीं है। इससे पहले भी वह  करीब 7 बार वेट लिफ्टिंग स्किल के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकीं हैं। इतना ही नही आशा आई सॉकेट से सबसे भारी वेट उठाने में भी रिकॉर्ड बना चुकी हैं। सबसे पहले आशा रानी ने अपने दोनों कानों से 1,700 किलोग्राम का वजन उठाया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

बता दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने जब से विडियो शेयर की है तब से इस विडियो को बहुत बार देखा जा चूका है और यह विडियो आग की तरह वायरल हो रही है। इस वीडियो पर 41,000 से अधिक लाइक्स और लाखों फॉलोअर्स कमेंट कर चुके हैं। देश -विदेश से लोग उन्हें कमेंट सेक्शन में बधाईयां दे रहे हैं। बता दें कि इटली के मिलान में 'लो शो देई रिकॉर्ड' के सेट पर लंदन डबल डेकर बस को खींचने के लिए आशा को 'आयरन क्वीन' का खिताब दिया जा चूका है।

Related Links