बदले मौसम में ड्राईनेस से हैं परेशान, तो अपनाये यह  DIY  पैक



केला, बदाम का तेल और शहद है बेस्ट आप्शन

वेब खबरिस्तान सर्दी का मौसम आ गया है और इस मौसम के आते ही चेहरे के साथ साथ हाथ-पैरों पर ड्राईनेस होनी शुरू हो जाती है।  इसके चलते खुजली की समस्या सामने आने लगती है। तो आज इसी प्रॉब्लम को दूर करने के लिए एक ऐसा पैक हम आपको बताने वाले हैं जिसके दो से तीन बार के इस्तेमाल से ड्रायनेस दूर हो सकती है।

पैक बनाने के लिए किन चीजों की जरुरत

इसके लिए आपको एक पका केला लेना है। साथ ही एक चम्मच शहद और एक टेबलस्पून  बादाम का तेल चाहिए। पैक को बनाने के लिए सबसे पहले केले को अच्छी तरह से मैश कर लें। फिर इसमें शहद डालकर अच्छी तरह मिला लेना है। अब बारी आती है बादाम तेल की, इसको भी इसी पेस्ट में अच्छे से मिक्स कर लें।  अब बॉडी पर यह पैक लगाने के लिए रेडी है  

किस तरह करें बॉडी पर अप्लाई

इस पैक को लगाने के लिए सबसे पहले चेहरे को फेसवॉश से धोकर अच्छी तरह सुखा लें। फिर इस पैक को चेहरे पर क्रीम की तरह अप्लाई करें।  अप्लाई करने के बाद कम से कम 15 मिनट के लिए पैक को लगा रहने दें। जब अच्छे से यह पैक सूख जाये तो हलके गुनगुने पानी से मुह को धो लें और अगर बॉडी पर अप्लाई किया है तो नहा लें। इस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार करने से ड्राईनेस से बचा जा सकता है।

कौन से बेनिफिट है इस पैक को लगाने के


आपको बता दें केले में मौजूद न्यूट्रिशन चेहरे को अंदर से अच्छे से मॉइश्चराइज़ कर ड्रायनेस को कम करने में हेल्प करता है। इसके अलावा केले में एंटी-रिंकल्स और एंटी-एजिंग गुण होते हैं जो बढ़ती हुई ऐज को कम दिखने में हेल्प करता है। मतलब इस पैक के नियमित इस्तेमाल से आप लंबे समय तक यंग बनी रह सकती हैं। यह पैक  फेस पर आने वाले एक्स्ट्रा सीबम प्रॉडक्शन को भी कंट्रोल करने में फायदेमंद साबित होता है।

बादाम का तेल और शहद स्किन के मॉइश्चराइज़ का काम करता है  

इस मौसम में शहद को कहने और लगाने के बहुत से फायदें हैं। यह नेचुरल होने की वजह से त्वचा के लिए बहुत लाभदायक है और इससे ड्राय और पपड़ीदार त्वचा की समस्या दूर करना बेहद आसान माना गया है। वहीं बादाम का तेल स्किन के लिए सबसे ज्यादा कारगर तेलों में से एक माना गया है। इस मौसम में इन तीनो चीजों का पैक बना कर अप्लाई करने से स्किन को अच्छा रखा जा सकता है। कहने का मतलब है कि डीआईवाई मास्क सर्दियों के लिए है एक बेस्ट आप्शन।

इस खबर में दी गयी जानकारी आपको जागरूकता मात्रा के लिए दी गयी है अगर पहले से ही किसी तरह की स्किन प्रॉब्लम से ग्रस्त हैं तो एक बार अपने स्किन एक्सपर्ट से जरूर सलाह लें

 

Related Links