Heeraben Modi Diet : प्रधानमंत्री मोदी की मां हुई पूरे 100 बरस की, जानें हेल्थ का राज



18 जून यानि आज हीराबेन मोदी के 100वें साल में PM मोदी ने आशीर्वाद लिया, साथ ही मां के चरणामृत अपनी आंखों पर लगाया

खबरिस्तान नेटवर्क: आज प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबा का 100 वां जन्मदिन है। ऐसे में PM मोदी के साथ साथ उनकी मां की फिटनेस के भी खूब चर्चे हो रह हैं। तो चलिए आज PM मोदी की मां की फिटनेस के राज के बारे में आपको बताते हैं। आखिर ऐसा क्या खाती है उनकी मां, ये सवाल देश के हर शख्स के मन में उठ रहा है।

मीठे में मिश्री खूब पसंद

खबरों के अनुसार हीराबा के डाइट और फिटनेस सीक्रेट की बात करें, तो वो कोई स्पेशल तरह का खाना नहीं खाती हैं, बल्कि घर का खुद का बना खाना खाना ही पसंद करती हैं। उनके खाने में सादा खाना शामिल है जिसमे वो डेली डाइट में दाल चावल, खिचड़ी और चपाती खाती हैं। वहीँ मीठे की भी शौक़ीन है। उसमे उन्हें आज कल की बनी मिठाइयां नहीं बल्कि मिश्री और लपसी खाना काफी पसंद है।

साहस भरा है कूट कूट कर


बतादें PM मोदी की मां में साहस कूट कूट कर भरा हुआ है। ये बात उनके कोरोना टाइम में वैक्सीन लगवाने को लेकर सही साबित होती है। कोरोना समय में जब वैक्सीन को लेकर लोगों के दिलों में डर और असमंजस बना हुआ था। तब हीराबा ने खुद वैक्सीन लेकर समाज के सामने एक उदाहरण पेश कर सभी उमरदराज के लोगों को हैरान कर दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने वैक्सीन लगवाकर लोगों के मन का भ्रम दूर करने की एक छोटी से कोशिश की थी।

युवाओं के लिए बनी प्रेरणा

बता दें कि मोदी की तरह हीराबा की बेहतरीन सेहत पर हमेशा बात होती रहती है। 100 साल की उम्र में भी किसी भी बीमारी मुक्त हीराबा की फिटनेस और सेहत युवाओं के लिए सीख लेने वाली बात है। इतना ही नहीं उनकी मां अब सभी युवाओं के साथ देश की हर महिला के लिए प्रेरणा भी बन चुकी हैं।

 

 

Related Tags


Heeraben Modi Diet pm modi fitness Heeraben fitness

Related Links