करवाचौथ पर साड़ी पहनकर खुद को दें ट्रेडिशनल लुक



जोर्जेट साड़ी से लेकर कांजीवरम साड़ी में करें flaunt

वेब ख़बरिस्तान। करवाचौथ आने वाला है और इस मौके पर हर सुहागिन खुद को सबसे स्पेशल दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। यह दिन सुहागिनों का खास त्योहार माना जाता है। इस दिन ज्यादातर महिलाएं 16 श्रंगार करके ट्रेडिशनल लुक में तैयार होती हैं। अगर आपने भी अभी तक कोई तैयारी नहीं की है और सोच रहे हैं साड़ी पहनने की  तो आप इस ख़बर से आइडियाज ले सकते हैं।

ट्रेडिशनल लुक के लिए कांजीवरम साड़ी

इस दिन को और भी खास और बेहतर बनाने के लिए महिलाएं अपना बजट लेकर भी चलती है। अगर आपका बजट अच्छा है और आप कुछ ब्राइट कलर में पहनना चाहती हैं तो कांजीवरम साड़ी बेहतर आप्शन है।  इसे पहनने के बाद बहुत सुंदर लुक आता है। हर कोई आपकी तारीफ में चार चाँद लगा देगा।  


जॉर्जेट साड़ी पहन कर करें हल्का महसूस  

बहुत सी महिलाएं होती हैं जो करवाचौथ के दौरान हल्का पहनना चाहती हैं। वह इस करवाचौथ जोर्जेट की साड़ी पहन खुद को flaunt कर सकती हैं। जॉर्जेट के कपड़े में मोतियों का काम साड़ी को और भी ज्यादा आकर्षक बना देता है। अगर आप करवाचौथ के दिन के हिसाब रंग पहनना चाहती हैं तो आप इसमें मरून, लाल या गुलाबी रंग का आप्शन ले सकती हैं।

क्लासिक लुक देती है बनारसी साड़ी

बनारसी साड़ी का चलन हमेशा ही ट्रेंड में रहता है। आप चाहें तो बनारसी साड़ी को ड्रैप कर सकती हैं या बनारसी लहंगा या हैवी सूट भी पहन सकती हैं। इस साड़ी को हमेशा से रॉयल और क्लासिक लुक के लिए जाना जाता है। यह साड़ी पहनने में बिलकुल भी हैवी वेट नहीं होती है।  हाँ अगर इस साड़ी में किसी तरह का कोई हैवी वर्क हुआ हो तो हैवी हो सकती है। यह साड़ी इस मौसम में पहनने के लिए बिलकुल परफेक्ट है।  

सिंपल सोबर एम्ब्रॉयड्री साड़ी सबके मन को भाती है

आपको बता दें बहुत से लोग एम्ब्रॉयड्री साड़ी पहनना पसंद करते है। इस साड़ी को किसी भी छोटे फंक्शन से लेकर बड़े ऊण्टीण में पहना जा सकता है। आजकल  नेट, सिल्क और जोर्जेट आदि तमाम कपड़ों में एम्ब्रॉयड्री साड़ी आसानी से मिल जाती है। करवाचौथ के हिसाब से आप लाल, गुलाबी, मेजेंटा और नारंगी रंग की एम्ब्रॉयड्री साड़ी को अपना आउफिट बना एक अलग लुक में दिख सकती है। एम्ब्रायडरी वाली साड़ी में ज्यादातर पल्लू के बॉर्डर में हैवी एम्ब्रायडरी होती है। जो साड़ी के पूरे लुक को और भी ज्यादा एन्हांस करती है।

Related Links