फेस्टिवल सीजन में बोल्ड मेकअप से करें फ्लॉन्ट



आईज मेकअप से लेकर फेस ब्लशर का रखें ध्यान

वेब ख़बरिस्तान। नवरात्रि के त्योहारों का खास महत्व माना जाता है। इस दौरान माता के भक्तों की काफी धूम होती है। देश के कई इलाकों में डांडिया नाइट  होता है तो कहीं दुर्गा पूजा पंडाल का भव्य आयोजन होता है। इस फेस्टिवल सीजन में हर लड़की और महिला को सजने- संवरने का मौका मिलता है। महिलाएं इस समय में ट्रेडिशनल साड़ियां और लहंगों को फ्लॉन्ट करती हुई नजर आ जाती हैं। लेकिन इसके साथ वह मेकअप का भी पूरा ध्यान रखती हैं। इस ख़बर में हम आपको कुछ मेकअप टिप्स देने वाले हैं, जिसकी हेल्प से आप अपने लुक्स को और भी बेहतर कर सकती हैं।  

बोल्ड आईज से करें खुद को फ्लॉन्ट

दुर्गा पूजा और डांडिया नाइट में अपना रंग जमाने के लिए मेकअप करते टाइम आप अपनी ऑय मेकअप का बेहद ध्यान रखें। कहने का मतलब है इस नवरात्री के मौके पर डांडिया नाइट्स में आंखों को बोल्ड मेकअप से सजायें। आप आंखों के ऊपर आईलाइनर और नीचे में काजल का यूज़ जरूर करें। आंखों को बोल्ड लुक देने के लिए मस्कारा बहुत ही अहम् भूमिका निभाता है इसलिए मस्कारा जरूर लगायें। अगर आप अपनी eyes को मैटी लुक देना चाहते हैं तो उसके लिए ब्लैक मैट पाउडर का यूज़ कर सकती हैं।

आइब्रोज को फिल कर अच्छी शेप दें


आइब्रो आपकी लुक को और ज्यादा एन्हांस करता है यानि की आपके चेहरे के एक्सप्रेशन में चार चांद लगाता है। अगर आपकी आईब्रो काफी पतली है तो उसे घना दिखाने के लिए मेकअप और आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल कर उसको बोल्ड कर सकते हैं। आइब्रो को नेचुरल लुक देने के लिए ब्राउन पाउडर एक दम परफेक्ट ब्यूटी आइटम माना जाता है।

वॉटरपूफ्र मेकअप का ही करें यूज़

हमेशा वॉटर प्रूफ मेकअप का यूज़ करें। आपको बता दें मेकअप में सबसे ज्यादा आईलाइनर और मस्कारा को फैलने से रोका जाता है। इससे बचने के लिए वॉटर पूफ्र प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना ही बेहतर आप्शन माना गया है। मस्कारा को पानी में फैलने से बचाने के लिए दो रेगुलर कोट पर ट्रांसलुसेंट लूज पाउडर जरूर लगाएं। आप अपने पूरे फेस मेकअप को सेट रखने के लिए के लिए भी लूज पाउडर का यूज़ कर सकते हैं।

ब्लशर से मिलता है फेस को शेपलुक

चेहरे को नेचुरल लुक देने के लिए अपने स्किन टोन के हिसाब से ही  न्यूड कलर का यूज़ करें। अगर आप एक दम डिफरेंट दिखना चाहती हैं  तो बेस मेकअप के बाद blusher का यूज़ जरूर करें। blusher को भी सही तरीके से लगायें ताकि आपके फेस की शेप लुक दिखाई दे।

सीटीऍम का रेगुलर यूज़ करें

फेस्टिवल के दौरान फेस पर निखार लाने के लिए सबसे पहले सीटीएम स्किन केयर रूटीन फॉलो करना जरूरी है। दूर्गा पूजा में पसीना और नमी ज्यादा होती होने के कारण फेस मेकअप बिगड़ जाता है। ऐसे में हैवी बेस लगाने की गलती न करें। त्वचा पर लिक्विड हाइलाइटर फाउंडेशन का इस्तेमाल कर कर फेस को अच्छा लुक दे सकती हैं।  चेहरे के चीकबोंस को थोड़ा हाइलाइट करें ताकि ग्लो दिखाई दें।

इस ख़बर में दी गयी जानकरी आपको जग्रोक्ता मात्र के लिए दी गयी है। अगर आपको मेकअप के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी आ रही हो तो अप अपने मेकअप आर्टिस्ट से जरूर सलाह करें।  

 

Related Links