इस तरीके से करें खुद का ब्राइडल मेकअप, पार्लर से भी अच्छा आएगा लुक



शादी जीवन का सबसे यादगार पल होता है... इसे और यादगार बनाएं खुद मेकअप करके

खबरिस्तान नेटवर्क। शादी आपके जीवन के सबसे यादगार पलों में से एक है। और हर लड़की अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं। हर लड़की शादी की सभी रस्मों के लिए तैयारी करती है, चाहे वो रिंग सेरेमनी हो या मेहंदी और संगीत हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी वाले दिन सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है आपका मेकअप! ये आपके लुक को बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है।

शादी आपके जीवन के सबसे यादगार पलों में से एक है। और हर लड़की अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं। हर लड़की शादी की सभी रस्मों के लिए तैयारी करती है, चाहे वो रिंग सेरेमनी हो या मेहंदी और संगीत हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी वाले दिन सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है आपका मेकअप! ये आपके लुक को बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है। कपड़े, आभूषण, हेयर स्टाइल, पायल, सब कुछ शुरू होकर दुल्हन के लिए बहुत मायने रखता है। अगर आप अपनी शादी का मेकअप खुद करने वाली हैं या अपनी अनट्रेन्ड व्यक्ति से कराने जा रही हैं तो आज हम आपको वेडिंग मेकअप से जुड़े कुछ 'डूज़ एंड डॉट्स' बताने जा रहे हैं। अपनी शादी के मेकअप को परफेक्ट बनाने के लिए निम्न बातों का ध्यान रखें।

ब्राइडल मेकअप का ट्रायल जरूर लें


अगर आप अपने ब्राइडल लुक को लेकर चिंतित हैं तो एक बार ट्रायल जरूर कर लें। अगर आप खुद अपना मेकअप कर रही हैं या अपनी किसी फ्रेंड या रिलेटिव से करा रही हैं, तो शादी के कुछ दिन पहले एक बार प्रेक्टिस जरूर कर लें। इस आपको आई शेड्स के साथ खेलने का मौक भी मिलेगा ओर आपको यह पता भी चल जाएगा कि आप अपनी शादी वाले दिन कैसी लगने वाली हैं।

सावधानी से करें आई मेकअप

आपका आई मेकअप आपके लुक को बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है। इसलिए पहले से सुनिश्चित कर लें कि आप अपनी आंखों को क्या लुक देंगे। आंखों के लिए, थोड़ा कंसीलर लगाएं और आईलाइनर सावधानी से चुनें। सबसे जरूरी है कि आप आंखों पर जो शेड्स लगा रही हैं उन्हें ध्यान से चुनें।

आईलैशिज़

आप आर्टिफिशियल पलकों का उपयोग करके अपनी आंखों को बड़ा और खूबसूरत दिखा सकती हैं। इनसे आंखें बहुत प्यारी लगती हैं और आपके मेकअप में भी चार चांद लग जाते हैं। बिना आईलैश के दुल्हन की आंखें बहुत सिंपल और सादी लगती है। अगर आपको डर है कि लैशेज सही से लगेंगी या नहीं, या आपको लैशेज के खोने का डर है तो अपने पास एक एक्स्ट्रा आईलैश रखें।

आइब्रो 

अपनी आइब्रों को उभारने के लिए उसके नीचे यानि कि आइब्रो की हड्डियों पर हाइलाइटर का यूज़ करें। इसके लिए ज्यादातर लाइट मैट शेड्स चुनें और आईब्रो को बाहर की तरफ हाइलाइटर से हाइलाइट करें। मेकअप के कुछ सामान पहले से ही खरीद लें, जैसे कि कॉम्पैक्ट पाउडर, लिपस्टिक, कंसीलर, ब्रश या स्पंज।

हेयरस्टाइल

बालों के लिए, आप शादी से पहले दो बार स्पा करा सकते हैं। बालों के कलर और टाइप को लेकर आपको शादी से पहले एक बार हेयर स्टाइलिस्ट से संपर्क करना चाहिए। ताकि वो आपके हेयर टेक्सचर को देखकर आपकी शादी वाले दिन के लिए कोई बढ़िया हेयरस्टाइल सोच सकें। अन्यथा, शादी वाले दिन उन्हें जल्दबाजी में जो समझ आएगा वह बना देंगे। 

Related Tags


bridal makeup beauty tips bridal look beauty parlor khabristan

Related Links


webkhabristan