लड़की ने दहेज के लिए रखे 75 लाख रुपए पिता से लड़कियों के हास्टल के लिए दिलवाए



पिता देना चाहते थे शादी में बेटी ने जताई इच्छा, ससुरालियों ने भी किया समर्थन

वेब ख़बरिस्तान। राजस्थान के बाड़मेर की एक लड़की सोशल मीडिया पर लोगों की जमकर तारीफ बटोर रही है। लड़की ने काम ही कुछ ऐसा किया है। इस लड़की ने पिता से शादी में मिली 75 लाख रुपए की राशि से लड़कियों के लिए हास्टल बनाने का फैसला किया है।

बाडमेर की अंजलि को पिता किशोर सिंह कानोड बेटी को 75 लाख रुपए दे रहे थे। इस पर अंजलि ने कहा कि - उसे ये पैसा नहीं चाहिए, वो चाहती है कि इस पैसे से शहर में एक गर्ल्स हॉस्टल बन जाए ताकि लड़कियों को सहूलियत हो जाए। इस पर पिता ने उनकी इच्छा का सम्मान करते हुए ये रुपए हॉस्टल के लिए दे दिए। 

पिता से जताई इच्छा 


बाड़मेर शहर के किशोर सिंह कानोड की बेटी अंजलि की शादी 21 नवंबर को प्रवीण सिंह से हुई है। अंजलि को पता चला कि उनके पिता दहेज में 75 लाख की बड़ी रकम दे रहे हैं और ये पैसा उन्होंने उसी के लिए जोड़ रखा है। 

इस पर अंजलि ने अपने पिता से कहा कि दहेज के लिए रखा गया पैसा लड़कियों के छात्रावास के निर्माण को दे दिया चाहिए। इस पर परिवार ने थोड़ी बातचीत के बाद सहमति दे दी। जिसके बाद किशोर सिंह कानोडद ने बेटी की इच्छा के अनुसार बच्चियों के हॉस्टल के लिए 75 लाख रुपए दे दिए। एनएच 68 पर ये छात्रावास बनेगा। 

ससुराल वाले भी राजी

अंजलि की इस पहल का उसके ससुराल के लोगों ने भी स्वागत किया है। अंजलि ने शादी की रस्में पूरी होने के बाद महंत प्रताप पुरी से संपर्क किया और दहेज के रुपए को लेकर अपनी ख्वाहिश का इजहार किया। उन्होंने जब मौजूद मेहमानों को इसकी जानकारी दी तो सभी ने जोरदार तालियों से स्वागत किया। अंजलि ने ससुराल के लोगों ने भी इस पर खुशी का इजहार किया।

सोशल मीडिया पर वाहवाही

अंजलि के इस फैसले की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। बाड़मेर के रावत त्रिभुवन सिंह राठौर ने न्यूज कटिंग ट्विटर पर शेयर की है। जिसको कई लोगों ने रीट्वीट करते हुए अंजलि की तारीफ की है। कई लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा है कि लड़कियों की शिक्षा के बारे में अंजलि का ये कदम सराहनीय है। 

Related Links