वूमनिया

मिलिए 105 साल और 98 साल की स्टूडेंट से (karthyayani amma)

मिलिए 105 साल और 98 साल की स्टूडेंट से (karthyayani amma)

पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती – दसवीं के लिए पढ़ रही भागीरथी और कार्थयानी कार्थयानी अम्मा और भागीरथी। web desk@wk दुनिया के सबसे बजुर्ग स्टूडेंट 98 साल की कार्थयानी अम्मा और 105 साल की भागीरथी 10वीं की परीक्षा तैयारी कर रही हैं। केरल में कोल्लम की भागीरथी और अलपुझा में कार्थयायनी अम्मा का लैपटॉप और मोबाइल पर ऑनलाइन पढ़ाई कर रही हैं। 2020 की मारी शक्ति पुरस्कार विजेता दोनों बुजुर्ग स्टूडेंट दुनिया भर के लिए मिसाल बनकर उभरी हैं। भागीरथी ने सबसे ज्यादा उम्र में चौथी कक्षा पास करने का खिताब जीता था। चौथी में वे स्टेट टॉपर थीं। कार्थयानी को चौथी क्लास में एक सब्जेक्ट में 100 में से 98 अंक मिले तो उन्होंने अपने टीचर से कहा था कि- मुझे तो 100 की ही उम्मीद थी। दो नंबर पता नहीं कहां कट गए। भागीरथी अम्मा बचपन में ही मां के न रहने की वजह से पढ़ाई न कर सकीं। भाई-बहनों की देखरेख की जिम्मेदारी निभाते हुए उन्हें पढ़ाई करने का कभी मौका नहीं मिला। अब जब मौका मिला है तो वह एक भी दिन बेकार नहीं गंवाना चाहती। इंस्ट्रक्टर शर्ली के साथ सुबह और शाम पढ़ाई करती हैं (karthyayani amma)। बेटी ने 60 की उम्र में की थी दसवीं कार्थयायनी अम्मा लैपटॉप पर पढ़ाई के साथ-साथ साक्षरता मिशन से जुड़े यू ट्यूब चैनल अक्षरम की मदद से नोट्स भी बनाती हैं। कार्तियानी अम्मा ने 97 साल की उम्र में चौथी जमात पास की थी। कनाडा की एक संस्था कॉमनवेल्थ लर्निंग ने कार्तियानी अम्मा को गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया। कार्तियानी ने 2018 में 5 अगस्त को हुई साक्षरता परीक्षा में भाग लिया था। जिसमें नागरिकों की साक्षरता की जांच की जाती है। जिसके बाद वह केरल राज्य में सबसे ज्यादा उम्र में परीक्षा देने वाली महिला का गौरव हासिल किया था। कार्तियानी अम्मा को उनकी बेटी ने प्रेरित किया था। बेटी ने 60 साल की उम्र में 2016 में दसवीं की परीक्षा पास की थी। जिसके बाद वह इस अभियान से जुड़ीं। अम्मा बताती हैं, “पैसों की तंगी के कारण स्कूल नहीं जा सकी थी, जब मेरी बेटी ने दसवीं पास की तो मैंने भी वैसा ही करने का सोचा। मैं 100 साल की उम्र में दसवीं पास कर लूंगी।”(karthyayani amma)

https://webkhabristan.com/womania/kerala-karthyayani-amma-bhagirathi-730
स्लाद (Slad) से लाखों रुपए महीना कमाई (Income)

स्लाद (Slad) से लाखों रुपए महीना कमाई (Income)

घर में स्लाद बनाने का काम शुरू किया, जिसे बड़े स्तर पर ले गी मेघा पुणे @wk पुणे की मेघा बाफना ने महज तीन हजार रुपए से काम शुरू कर कमाई को लाखों में ले गई हैं (Slad)। न मेघा बाफना ने कोई ट्रेनिंग ली और न ही कोई कोर्स किया। पुणे की मेघा बाफना 15 साल से रियल एस्टेट सेक्टर में काम कर रही थी। रोज दफ्तर जाते हुए उसे स्लाद तैयार करना बोरिंग लगता था। सोचती धी लंच में कोई फ्रेस स्लाद दे दे तो कितना अच्चा हो। यहीं से मेघा को आइडिया मिला। सलाद तैयार करना और उसमें तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करना उन्‍हें कई सालों से पंसद था। सारे उसके हाथ का बना स्लाद पसंद करते थे। 2017 में मेघा ने अपना स्लाद लोगों को भी खिलाने की ठानी। मेघा बताती है कि सेहत के प्रति सजग लोग हेल्‍दी फूड पसंद करते हैं। घर में लोग स्लाद प्रेफर करते हैं। हर रोज दफ्तर और घर के काम में स्लाद तैयार करना आसान नहीं। इसी सोच के साथ एक क्रिएटिव ऐड तैयार किया और उसे वॉट्सऐप पर अपने फ्रेंड्स के ग्रुप में शेयर कर दिया। शुरुआत अकेले ही की शुरुआत में अकेले पैकिंग की। पहले दिन ही 5 पैकेट का ऑर्डर मिला। मेघा बॉफना बताती है कि वो हर रोज सुबह फ्रेश मासाला तैयार करती है। शुरू में बाजार में सब्जी लेने जाने से लेकर उसे काट कर तैयार करने और पैकिंग करने का काम अकेले ही करती थीं। सुबह साढ़े 9 बजे तक मेघा का सारी पैकिंग हो जाती थी उसके बाद अपने काम वाली बाई के बेटे के हाथों आर्डर पहुंचवाना शुरु किया। मेघा को दोस्‍तों से चंद आर्डर ही मिलते थे। धीरे-धीरे आर्डर बढ़ने लगे। आर्डर बढ़े तो हिसाब गड़बडाने लगा। फिर मेघा ने सबकुछ नोट किया। सलाद की पैकिंग में भी मेघा ने अपने अनुभव से सीखा कि कैसे सलाद देर तक फ्रेश रखें। नो लॉस से शुरु किए बिजनेस में मेघा को महज डेढ़ महीने बाद ही प्रॉफिट होने लगा। शुरुआत में महीने 5 से 7 हजार रुपए बचने लगे। लॉकडाउन के पहले तक मेघा के पास 200 कस्टमर्स थे और हर महीने मेघा 1 लाख रुपए सवा लाख कमा रही थी। लॉकडाउन के पहले तक 10 डिलीवरी बॉय और 9 महिलाएं मेघा के अंडर में काम कर रही थी। मेघा को पूरा भरोसा है कि कोरोनावायरस खत्म होने के बाद उनका बिजनेस एक बार फिर से रफ्तार पकड़ लेगा।

https://webkhabristan.com/womania/salad-business-good-income-727
राजनीति ही नहीं फैशन में भी मात देती हैं ये politician…

राजनीति ही नहीं फैशन में भी मात देती हैं ये politician…

वेब खबरिस्तानः सब चाहते हैं कि वे सेलिब्रिटीज की तरह ही स्टाइलिश और फैशनेबल दिखें। इसके लिए आए दिन किसी न किसी सेलिब्रिटीज के स्टाइल स्टेटमेंट को फॉलो करना शुरू कर देते हैं। लेकिन आपको बता दें बॉलीवुड ही नहीं देश की राजनीति में भी महिलाएं किसी से कम नहीं हैं। यूं तो भारतीय महिला नेताओं के फैशन को लेकर लोग ज्यादा बात नहीं करते हैं, लेकिन फैशन की दुनिया में कुछ ऐसे स्टाइल स्टेटमेंट्स भी मौजूद हैं, जो देश की महिला नेताओं की वजह से मशहूर हुए हैं। तो चलिए जानते हैं स्टाइल स्टेटमेंट महिला नेताओं के बारे में। हैंडलूम साड़ी लवर फॉलो कर सकते हैं … यूं तो इंदिरा गांधी अपने हेयर डू को लेकर हमेशा ही फेमस रहीं हैं, लेकिन पिछले कई दशको से सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी स्टाइल स्टेटमेंट में ट्रेंड सेटर बनी हुई हैं। गांधी परिवार की दोनों महिलाएं ज्यादातर हैंडलूम साड़ी पहने हुए ही दिखती हैं। तो अगर आपभी हैंडलूम साड़ी लवर हैं, तो आप प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी के साड़ी स्टाइल को फॉलो कर सकती हैं। प्रियंका तो अपने शोर्ट हेयर्स के साथ साड़ी लुक को और भी ज्यादा एन्हांस करती नजर आती रहती हैं। प्रियंका कॉटन साड़ी के साथ सिंपल ईयररिंग्स को पेअरअप करती हैं। तो आप भी एलिगेंट और स्टाइलिश लुक के लिए प्रियंका के इस लुक को अपना सकती हैं। वहीँ सोनिया गांधी भी साड़ियों में कभी डार्क तो कभी लाइट कलर वियर करती हैं। बांधनी साड़ी में वसुंधरा राजे लगती है कमाल… राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी किसी स्टाइल स्टेटमेंट से कम नहीं है। जब बात रॉयल्टी की करें तो वसुंधरा राजे की ड्रेसिंग में साफ नजर आती है। आपको बता दें की वसुंधरा ग्वालियर राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। बेस्ट डिजाइनर साड़ी पहनने वाली वसुंधरा अपने लुक में डायमंड ज्वेलरी और लेदर बैग को जरूर एड करती हैं। ज्यादातर वह लहरिया, बांधनी और फ्लोरल शिफॉन साड़ी में नजर आती हैं। हर तरह के ट्रेंड दिखती हैं नुसरत जहां

https://webkhabristan.com/womania/politician-of-india-13
दीया मिर्जा ने महाराष्ट्रियन look के लिए क्या किया

दीया मिर्जा ने महाराष्ट्रियन look के लिए क्या किया

वेब खबरिस्तानः हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने बिजनेसमैन वैभव रेखी के साथ शादी कर ली है और उनकी वेडिंग ड्रेस में शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। फैन्स को दूल्हा-दुल्हन का ट्रेडिशनल लुक बेहद पसंद आ रहा है। दीया मिर्जा का रेड कलर सिल्क साड़ी लुक काफी हटकर था। कौन से ब्रांड की पहनी साड़ी? दीया मिर्जा ने अपनी दूसरी शादी के लिए लाल रंग की साड़ी सिलेक्ट की थी। जो इंडियन सस्टेनेबल ट्रेडिशनल हैंडलूम फैशन हाउस रॉ मैंगो की डिज़ाइन की हुई थी। दीया ने जरी वर्क वाली रेड ब्रोकेड सिल्क साड़ी को एक हैवी नेक piece के साथ वियर किया था और इसे खास बनाने के लिए रेड कलर का दुपट्टा भी कैरी किया। यह वेडिंग लुक शादी के लिए एकदम परफेक्ट था। महाराष्ट्रियन look के लिए क्या किया… दीया अपने इस वेडिंग लुक में महाराष्ट्रियन टच देने के लिए रेड बैंगल की बजाय हरी चूड़ियां पहनी नजर आईं। इसके साथ गोल्डन कड़े को पेअरअप किया था। अपने इस वेडिंग लुक के साथ उन्होंने सटल मेकअप करवाया। वहीं उन्होंने बिंदी के साथ गोल्ड और ग्रीन कलर का मांगटीका और गोल्ड नेकलेस के साथ अपने वेडिंग लुक को कंप्लीट किया। नाजनीन कलेक्शन का ब्लाउज… दीया ने रेड साड़ी में बने वाइड बॉर्डर के साथ मैचिंग का ब्लाउज़ वियर किया था, जो फैशन हाउस के लेटेस्ट कलेक्शन नाजनीन से बनवाया गया था। ब्राइडल look को और भी ज्यादा स्टाइलिश और कम्पलीट करने के लिए दीया ने खुद को सिंपल और मिनिमलिस्टिक टच दिया था, जिसमें कुंदन से जड़ाऊ स्टेटमेंट गोल्ड नेकपीस, मैचिंग का मांग टीका और हेवी झुमकों को पेअरअप किया था। लाल साड़ी की कीमत लाखों में… रॉ मैंगो की वेबसाइट के अनुसार दीया मिर्जा की साड़ी की कीमत लगभग एक लाख से डेढ़ लाख तक के बीच है। इस वेबसाइट पर लाल साड़ी से मिलती और भी बहुत सी साड़ियां उपलब्ध हैं। इससे पहले अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोण भी इससे मिलती-जुलती पैटर्न की साड़ी पहन चुकी हैं। स्लीक बन with लाइट मेकअप… दीया के मेकअप में बीमिंग हाइलाइटर, स्मोकी आईज, डार्क आई लैशेज और लाल पारंपरिक बिंदी, झिलमिलाते आई शैडो और बालों को स्लीक बन में लॉक किया गया था। उनके इस मेकअप के साथ उनका वेडिंग look बहुत ही स्टाइलिश और subtle था।

https://webkhabristan.com/womania/दीया-मिर्जा-ने-महाराष्ट्रियन-look-के-लिए-क्या-किया-16
क्यूँ करना चाहिए नाईट स्किन केयर रूटीन?

क्यूँ करना चाहिए नाईट स्किन केयर रूटीन?

वेब खबरिस्तानः दिन में बहुत सारी ऐसी चीजें हमारी स्किन के संपर्क में आती हैं। जो हमारी स्किन को न केवल डैमेज करतीं हैं, बल्कि स्किन की रंगत भी घटा देती हैं। इसके लिए बहुत जरूरी है की हमें नाईट में अपनी स्किन केयर करनी चाहिए। वैसे तो हर किसी का रात का एक स्किन केयर रूटीन जरूर होना चाहिए। लेकिन जिन गर्ल्स की अभी अभी शादी हुई है। उनको तो अवश्य ही नाईट स्किन केयर रूटीन फॉलो करना चाहिए। क्यों करना चाहिए नाईट स्किन केयर रूटीन फॉलो? यहाँ आपको बता दें दिन के टाइम हमारी स्किन प्रदूषण, धूल, ऑयल, सूरज की हानिकारक किरणों और न जाने किन-किन चीजों के संपर्क में आती है। जिससे हमारी स्किन डैमेज होनी शुरू हो जाती हैं। शुरुआत में तो हमें पता ही नहीं चलता, लेकिन धीरे धीरे यह बढ़ती चली जाती है। इसके लिए बहुत जरुरी है की हमें नाईट स्किन केयर रूटीन फॉलो करना चाहिए। दरअसल, स्किन में रिपेयर और रिनीवल ये सारा प्रोसेस रात में ही होता है और इसलिए ये जरूरी है कि आप अपनी स्किन को रात में पूरी तरह से साफ करके सोएं ताकि अगले दिन आपके स्किन फ्रेश फील करे। क्या काम करता है यह रूटीन? अगर आपने भी अभी तक यह रूटीन फॉलो करना शुरू नहीं किया है। तो जल्दी ही कर लीजिये, क्योंकि रात को जब आप अच्छे से स्किन को क्लीन और मोइस्चोराज़ करके सोयेंगें, तो सुबह आपको फ्रेश और रिपेयर स्किन मिलेगी। कहने का मतलब है, की जब भी हम स्किन को रात का ट्रीटमेंट देना शुरू कर देते हैं। तो यह हमारी स्किन को डैमेज नहीं होने देता और रात भर उसको रिपेयर करता है। नई दुल्हनें जरूर करें फॉलो… शादी के लिए सबसे अच्छा दिखने के लिए सिर्फ मेकअप और ड्रेस ही काफी नहीं होता है। उसके लिए आपको एक बेस्ट स्किन केयर रूटीन की जरुरत होती हैं। जिसमे सबसे ज्यादा जरूरी है नाईट स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना। यदि आप शादी से कुछ हफ़्तों पहले से ही इस रूटीन को फॉलो करना स्टार्ट कर देंगी, तो कुछ हफ्तों के अंदर ही आपकी स्किन में काफी ग्लो आना शुरू हो जायेगा। यहाँ आपको बता दें की यदि आप जल्दी ही दुल्हन बनने जा रही हैं। तो यह रूटीन आपके लिए सबसे ज्यादा अहमियत रखता है। क्या क्या शामिल करना चाहिए इस रूटीन में? अब वैसे तो आपको पता चल ही गया है, कि नाईट स्किनकेयर रूटीन क्यों करें। लेकिन यहाँ आप यह भी जान लें, की इस रूटीन में किन किन चीजों को यूज़ करें। सबसे पहले तो आपको एक क्लींजिंग और मेकअप रिमूवल की जरुरत होगी। जो आपके स्किन की डेड लेयर और डस्ट को स्किन से बाहर निकल देगी। उसके बाद आप एक अच्छा सा टोनर जरुर यूज़ करें। ताकि जो pores आपके खुले हुए हैं, वो बंद हो जाएं। इसके बाद आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार नाईट क्रीम लगाएं। जो रात भर आपकी स्किन की देखभाल करें और सुबह आपको फ्रेश स्किन प्रोवाइड करे। इसके अलावा आप नाइट स्किन केयर रूटीन के सेंसिटिव पार्ट्स की केयर करना भी बिलकुल न भूलें। खासतौर पर आंखों के आस-पास के एरिया में ये रूटीन काफी मददगार साबित होता है। रात को क्यों जरुरी है मेकअप हटाना… बहुत से मेकअप आइटम्स जैसे फाउंडेशन और पाउडर आदि स्किन को ड्राई करते हैं और ये स्किन को डल भी बना सकते हैं। इसके अलावा रात भर मेकअप स्किन पर लगा रहेगा तो यह स्किन के ऊपर एक एक्स्ट्रा लेयर बनाना शुरू कर देता है। जो आगे चल कर स्किन प्रोब्लेम्स को बुलावा देता है। वहीँ रात को सोते समय आँखों पर से मेकअप न हटाना हानिकारक भी हो सकता है। इसके लिए जरुरी है की आंखों को साफ़ करके ही सोयें, नहीं तो यह आँखों की स्किन को पफी बना सकता है।

https://webkhabristan.com/womania/night-skincare-routine-136
वैलेंटाइन डेट पर क्या हेयर स्टाइल करें?

वैलेंटाइन डेट पर क्या हेयर स्टाइल करें?

कपिला अवस्थी : वैलेंटाइन्स डे पर हर लड़की चाहती हैं की वह सबसे खूबसूरत और अलग दिखे । इसके लिए वह खूब तैयारी भी करती है। लेकिन बहुत सी तैयारी के बिच कंफ्यूज हो जाती है कि किस तरह का हेयर स्टाइल बनाये। हालांकि कई बार ऐसा होता है कि वह वैलेंटाइन डे के लिए आउटफिट तो सलेक्ट कर लेती हैं। लेकिन उनका हेयरस्टाइल कैसा हो, इसे लेकर काफी कशमकश में रहती हैं। वह समझ ही नहीं पाती कि कौन से ऑउटफिट के साथ कैसा हेयर स्टाइल मैच करेगा। क्या आप भी इसी उलझन में हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको ऐसे हेयर स्टाइल्स बताने वाले हैं, जिनको आप बहुत ही आसानी से वैलेंटाइन डे पर डेट नाइट पर आसानी से बनाकर अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। वैसे तो हम आये दिन पोनिटेल बनाते हैं। लेकिन अगर आप थोड़ी ज्यादा फिनिशिंग के साथ सिंपल और हाई पोनिटेल बनाते है, तो बहुत ही अच्छा लुक आता है। यहाँ आपको बता दें कि अगर आप अपने बालों को स्ट्रैट करके फिर पोनिटेल बनाते हैं। तो बहुत स्टाइलिश दिखते हैं। हाई पोनिटेल के लिए आप बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पदोकोन के स्टाइल को कॉपी कर सकते हैं। यह स्टाइल आप इंडियन ऑउटफिट से लेकर वेस्टर्न ऑउटफिट के साथ आसानी से कैर्री कर सकते हैं। यह सिंपल हेयरस्टाइल कभी भी फेल नहीं होगा बल्कि ज्यादा एन्हॉन्स होगा। कर्ल्स with हाफ टाई …. गर आप अपने हेयर्स के साथ कुछ एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं। तो आप अपने हेयर्स को थोड़े कर्ल्स बना कर उसको हाफ टाई कर सकते हैं। इसके लिए आप बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही को फॉलो करना न भूलें। फोटो में जैसे नोरा ने स्टाइल बनाया हुआ है, बिलकुल वैसे ही आप भी बना सकते हैं और जिनके बाल पहले से ही कर्ली हैं उनको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत ही नहीं है। इस हेयर स्टाइल के साथ नोरा ने नेट की लॉन्ग ड्रेस वियर की हुई है। इसके अलावा, अगर आप एक ट्विस्ट चाहती हैं तो हल्का सा पफ भी बना सकती हैं।

https://webkhabristan.com/womania/valentine-day-139
शिल्पा की लाल साड़ी ने लूटा fans का दिल…..

शिल्पा की लाल साड़ी ने लूटा fans का दिल…..

रील नहीं रियल लाइफ में लूट लिया अपने fans का दिल , जी हां हम बात कर रहे हैं well maintained और योगा माहिर शिल्पा शेट्टी की, जिन्होंने हाल ही में अपने सोशल मीडिया में अपनी साड़ी वाली फोटो को पोस्ट किया है । शिल्पा शेट्टी ने साड़ी पहनकर यूँ अदाएं दिखाईं कि देखने वालों के लिए उन पर से नजरे हटाना मुश्किल हो गया । शिल्पा शेट्टी की रेड साड़ी की तस्वीरें उनके इन्स्ताग्राम पर नजर आई है और fans उनकी कमर से नजरे नहीं हटा पा रहे हैं । दरअसल शिल्पा को एक शूटिंग लोकेशन पर स्पॉट किया गया था और ये साड़ी look उन्होंने एक ऐड के लिए पहनी थी , जिसे देख कर लोग उनकी कमर की तारीफ करते नहीं थक रहे । डिज़ाइनर ruffle साड़ी… शिल्पा की यह डिज़ाइनर ruffle साड़ी रूबी पिंक कलर की थी । इस stitched साड़ी में uneven hemline के साथ ruffle डाले गये हैं, जो इसका सबसे attractive पार्ट है । साड़ी के ऊपर शिल्पा ने एक embellished बेल्ट भी वियर की हुई है । जिसमे स्टोंस ,पार्ल्स और tassels use किये गये हैं, जो इस साड़ी look को और भी ज्यादा attractive बना रहे हैं । ब्लाउज भी था डिज़ाइनर … इस साड़ी के साथ शिल्पा ने जो ब्लाउज पहना हुआ है उसका फ्रंट neck cut काफी छोटा रखा गया है । वहीँ back को deep कट दिया गया है। इसके साथ जूलिएट स्लीव्स बनाई गयी हैं और स्लीव्स के कफ पर एम्ब्रायडरी की गयी है जो बेल्ट के साथ मेल खा रही है । साड़ी look के साथ लाइट ज्वेलरी… इस पूरी look में ज्वेलरी को लाइट रखा गया है । शिल्पा ने गोल्डन बेस का neck piece पहना हुआ है जिसमे एक्वा ब्लू कलर के स्टोंस ऐड हैं । फोट्स में देखें तो उनके earrings और मांगटीका को भी बेल्ट के साथ मैच किया गया हैI वहीँ अगर उनके hairstyle और मेकअप की बात करें तो उसको भी बहुत सटल और लाइट रखा गया है । fans ने जमकर किये कमेंट्स.. उनके फैन्स खूब जमकर कॉमेंट कर रहे हैं। उनके एक फैन ने उनकी तारीफ में लिखा है- दो बच्चों की मां और कमर तो देखो, इसे बोलते हैं मेंटनेंस। उनकी इस फोटो पर उनके फैन्स ने हॉट औऱ गॉरजस जैसे कॉमेंट्स की बौछार कर दी है। लम्बे अरसे के बाद वापसी… उनके काम की बात करें तो शिल्‍पा अरसे के बाद फिल्‍मों में वापसी करने जा रही हैं। वह अब फिल्‍म निकम्‍मा में जल्दी ही नजर आएंगी। इसके अलावा वह प्रियदर्शन की फिल्‍म हंगामा 2 में परेश रावल, मीजान जाफरी जैसे ऐक्‍टर्स के साथ दिखेंगी।

https://webkhabristan.com/womania/shilpa-shetty-looking-hot-in-red-46
‘सूफी की सुल्ताना’ ने साझा की अपने बेबी बंप की तस्वीरें…

‘सूफी की सुल्ताना’ ने साझा की अपने बेबी बंप की तस्वीरें…

कपिला अवस्थीः इन दिनों बेबी बंप के साथ फोटो करवाने का मानो फैशन सा हो गया है। फिर चाहे वह बॉलीवुड की एक्ट्रेस हों या फिर tv सीरियल की रील बहुएं। आए दिन सोशल मीडिया पर किसी न किसी की फोटो वायरल हो ही जाती है। लेकिन इस बार न तो हम बॉलीवुड एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं और न ही tv एक्ट्रेस की। हम बात कर रहें हैं बॉलीवुड की बेहतरीन सिंगर हर्षदीप कौर की। जो जल्दी ही नन्ही सी जान को जन्म देने वाली हैं। सूफी की सुल्ताना … सूफी की सुल्ताना का ख़िताब लेने वाली और बॉलीवुड की फेमस सिंगर हर्षदीप कौर जल्दी ही गुड news देने वाली हैं। हर्षदीप बॉलीवुड के फेमस सिंगरों में से एक हैं। हर्षदीप ने हाल ही में अपना न्यू सोंग बेहाल भी रिलीज किया था। वैसे आपको बता दें कि इन दिनों बॉलीवुड में कई सारी एक्ट्रेस प्रेग्नेंसी के दौर से गुजर रही हैं। जहां हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने बेटी को जन्म दिया है, अनीता हसनंदान ने बेटे को जन्म दिया है। वहीं करीना कपूर भी जल्द ही दोबारा मां बनने वाली हैंI बेसब्री से इंतज़ार… ऐसे में अब बॉलीवुड सिंगर हर्षदीप कौर ने भी अपने सोशल मीडिया पर खुशखबरी सुनाई हैI हर्षदीप ने अपने इंस्टाग्राम पर कुछ दिन पहले अपनी एक फोटो शेयर की थी, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था, इस छोटे बच्चे से मिलने के लिए मैं बहुत excited हूं। यह मेरा और उनका अंश है, जिसे मैं सबसे ज्यादा प्यार करती हूं। मार्च 2021 में जूनियर कौर या सिंह आने वाला है, उसको आप सबके आशीर्वाद की जरूरत हैI पति के साथ नजर आईं हर्षदीप बॉलीवुड सिंगर हर्षदीप कौर ने सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें शेयर की है, उनमें उनके पति भी साथ हैं। एक फोटो में वो अकेली नजर आ रही हैंI हर्षदीप ने मल्टी कलर की फ्लोरल प्रिंटेड ड्रेस पहनी हुई है। जिसमें वो मुस्कुराहट के साथ अपने बेबी बंप को दिखा रही हैं I fans ने दी बधाई… जैसे ही हर्षदीप ने यह news साझा की, उनके फैंस के बीच ये तस्वीरें वायरल होने लगीं। सभी लोग उनके इस पोस्ट पर उन्हें ढेर सारी बधाइयां दे रहे हैं। 2015 में हुई थी शादी … बता दें कि हर्षदीप ने अपने बचपन के दोस्त के साथ 2015 में शादी की थी I वहीँ हर्षदीप कौर बॉलीवुड की मशहूर सिंगर्स में से एक हैं। उन्हें खासकर सूफी संगीत के लिए जाना जाता है। हर्षदीप ने बॉलीवुड को बहुत से अच्छे-अच्छे गानों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। जिसमें से कटिया करूं, दिलबरो, नच दे ने सारे, जालिमा, जूत्ती कसूरी जैसे गाने शामिल हैं।

https://webkhabristan.com/womania/baby-bump-photoshoot-47
क्या आप भी हैं एनिमल प्रिंट लवर तो पढ़ें ये…

क्या आप भी हैं एनिमल प्रिंट लवर तो पढ़ें ये…

कपिला अवस्थीः क्या आप भी एनिमल प्रिंट पहनने का शौक रखते हैं? क्या आप भी अपने लिए एनिमल प्रिंट की ड्रेस बनवाने का सोच रहे हैं? क्या आप भी बॉलीवुड स्टार्स की तरह एनिमल प्रिंट में स्टाइलिश दिखना चाहती हैं? तो आप ऐसे बहुत से बॉलीवुड स्टार्स को फॉलो कर सकते हैं जिन्होंने अलग-अलग तरीके से अपने आप को एनिमल प्रिंट ड्रेस में स्टाइल किया है I तो चलिए जान लेते हैं उन बॉलीवुड स्टार्स के एनिमल प्रिंट ड्रेस के फैशन कोI Broad बेल्ट के साथ full flare गाउन में नोरा… इन दिनों नोरा फतेही अपने गाने छोड़ देंगे” में काफी stunning look में नजर आईं थीं। नोरा सोशल मीडिया पर भी काफी active रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है। नोरा ने इस तस्वीर में एनिमल प्रिंट का full flare गाउन पहना हैI अगर इसकी neckline की बात करें तो deep वी नैक के साथ same प्रिंट का स्कार्फ स्टाइल किया हुआ हैI इस ड्रेस को एन्हांस करने के लिए नोरा ने broad बेल्ट को pairup किया है जिसकी look काफी attractive लग रहीं है I ब्लैक न वाइट एनिमल प्रिंट में करिश्मा का जलवा… जब बात बॉलीवुड स्टार्स के फैशन की तो इसमें कपूर फैमिली की सबसे चहेती बेटी करिश्मा कपूर के ड्रेसिंग स्टाइल की बात जरूर होती है। यदि आपने एनिमल प्रिंट का loose फैब्रिक खरीद लिया है और स्टाइलिश look में बनवाने का सोच रही हैं तो आप करिश्मा कपूर के इस ब्लैक एंड वाइट कलर के एनिमल प्रिंट की ड्रेस को फॉलो कर सकते हैं। इस ड्रेस के साथ करिश्मा ने ब्लैक लॉन्ग बूट वियर किए हुए हैं जो उनकी look और ड्रेस को कॉम्प्लीमेंट कर रहे हैं I प्रियंका चोपड़ा ने white टाइगर प्रिंट में किया chill… हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया पर अपने डॉग के साथ एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें उन्होंने white टाइगर प्रिंट ड्रेस पहना हुआ हैI दिलचस्प बात तो ये है कि उन्होंने same ड्रेस अपने डॉग को भी पहनाई हुई है। अगर आप भी एनिमल प्रिंट ड्रेस लवर और डॉग लवर हैं तो प्रियंका की इस ड्रेस look को फॉलो कर सकते हैं। इस ड्रेस की बात करें तो इसकी हाई neckline बहुत ही stunning look दे रही है। जो लोग हाई नैक और full स्लीव्स पहनना पसंद करते है, वो इस तरह का एनिमल प्रिंट ड्रेस डिजाइन करवा सकते हैं।

https://webkhabristan.com/womania/celebs-in-animal-print-fashion-48
क्यों जरूरी है स्किन को exfoliate करना…

क्यों जरूरी है स्किन को exfoliate करना…

वेब डेस्कः जब भी हमारी स्किन डल या uneven लगने लगती है तो हम अपने फेस का फेशिअल करवाने के लिए पार्लर चले जाते हैं। वहां पर ब्यूटिशियन आपके फेस पर आधे घंटे से ज्यादा देर तक massage करती रहती हैं। इसके बाद हम फेशिअल करवा कर घर आ जाती हैं। फिर कुछ दिनों के बाद फिर से हम यही करते हैं। यहां आपको बता दें कि यदि आप अपने फेस को हफ्ते में 3 बार exfoliate करते हैं तो आपको फेशिअल करवाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। तो आईए जान लेते हैं कि आखिर exfoliation होता क्या है। क्या फायदे है इसके। क्या होता है exfoliation ? हर लड़की की चाहत होती है कि वह खूबसूरत दिखे। साथ ही उसकी स्किन भी खूबसूरत और glowing दिखे और खूबसूरत स्किन पाने के लिए वह बहुत कुछ करती हैं। महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स लगाने से लेकर अलग-अलग घरेलू नुस्खों तक का प्रयोग करती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसा तरीका, जिससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग सकते हैं। यह खास तरीका है, एक्सफोलिएशन का। यह एक ऐसी प्रकिया है, जो स्किन को हेल्दी और सुंदर बनाती है। इस प्रक्रिया में स्किन की बाहरी सतह पर जमा डेड सेल्स हटाने का काम किया जाता है। यह प्रोसेस पार्लर में मौजूद मशीनों से या घर पर भी आसानी से किया जा सकता है। क्या फायदा है इसको करने का … स्किन को एक्सफॉलिएट करने का सबसे बड़ा फायदा है कि स्किन का ग्लो बढ़ता है। हमारी खूबसूरती भी। इसको करने से बॉडी के किसी भी हिस्से की डेड स्किन निकल जाती है और स्किन ग्लो करने लगती है I दरअसल बढ़ते प्रदूषण में मौजूद धूल-मिट्टी के कणों से चेहरे और शरीर की त्वचा बेजान हो जाती है, जिससे चेहरे की चमक खो जाती है। तो इसे दूर करने के लिए स्किन को एक्सोफोलिएट करने की जरूरत होती है। यूं तो कई प्रोडक्ट चेहरे को साफ करने और खूबसूरती लौटाने का दावा करते हैं लेकिन जितना फायदा एक्सफोलिएशन का है, उतना फायदा शायद ही किसी दूसरे तरीके से मिलेगा। जरूरी नहीं है कि आप बाजार से सामान खरीद कर ही स्किन को एक्सफोलिएट करें। आप घर पर भी एक्सफोलिएशन मास्क बनाकर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं। घर पर ही बनाएं exfoliate स्क्रब… थोड़ा सा बेकिंग सोडा (1 चम्मच), थोडा सा शहद (1 चम्मच), हल्दी एक चुटकी को mix कर लें। फिर फेस को पानी से थोड़ा सा गीला कर लें और फिर उस पेस्ट को फेस पर अच्छे से massage करें। स्क्रब करने के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें। एक तौलिया का उपयोग करके चेहरे को हल्के पोछ लें। फिर अपनी स्किरन टाइप के अनुसार फेस पर एक अच्छा मॉइस्चराइजर या फेस सीरम लगाएं।

https://webkhabristan.com/womania/face-exfoliation-299