मौसंबी यानि फैट बर्नर



विटामिन-सी युक्त, इम्युनिटी को बढ़ाये, मौसंबी

वेब ख़बरिस्तान। स्लिमफिट दिखना किसे अच्छा नहीं लगताहर किसी की चाहत होती है कि वह स्मार्ट और सबसे अलग दिखे। इसके लिए वह रेगुलर एक्सरसाइज भी करते हैं और अपनी डाइट को भी कण्ट्रोल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की एक ऐसा विटामिन सी युक्त  फल है जो आपकी belly फैट को कम करने में काफी लाभदयक है। जी हां हम बात कर रहे हैं विटामिन-सी से भरपूर मौसंबी की। आयुर्वेद के अनुसार सुबह खाली पेट एक गिलास ताज़ा मौसमी के रस में गर्म पानी और शहद मिलाकर पीने से वेट कम करने में मदद मिलती है इसलिए इसे नेचुरल फैट बर्नर भी बोला जाता है। तो अब से आप भी हर रोज अपनी एक्सरसाइज के साथ अपने रुटीन में मौसंबी को भी शामिल कर लें, काफी लाभ मिलेगा।

कैसे काम करती है मौसंबी belly फैट को कम करने में?


स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार मौसंबी सबसे अच्छे फलों में से एक माना गया है जिसमे विटामिन सी, फाइबर और प्रोटीन सहित अन्य आवश्यक पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। वहीँ  मौसंबी वजन कम करने के अलावा अन्य हेल्थ प्रोब्लेम्स को भी दूर करती है। मौसंबी में सिट्रिक एसिड भी होता है जो भूख को कम करने में कारगर है और इसे खाने से या फिर इसका जूस पीने से digestive सिस्टम ठीक रहता है।  आपको बता दें मौसम्बी में पानी की ज्यादा मात्रा और फाइबर काफी लंबे टाइम तक भूख नहीं लगने देती जिससे वजन कम होना शुरू हो जाता है।

मौसंबी का सेवन कैसे करें

अक्सर बहुत से लोग मौसंबी का जूस पीना पसन्द करते हैं। लेकिन आपको बता दें जूस पीने से ज्यादा फायदा मौसंबी को कट कर खाने से मिलता है। इसलिए कोशिश करें कि जूस की बजाए, इसे काट कर खाने को प्राथमिकता दें। इसके साथ ही यह ओरल हाइजीन में भी सुधार करता है। याद रखें कि मौसमी का रस पी रहीं हैं एक दिन में 2 बार से ज्यादा इसको न पियें।

इस ख़बर में दी गई जानकारी आपको जागरूकता मात्रा के लिए दी गयी है। अगर आप ऊपर बताई हुई बीमारी से ग्रस्त हैं तो एक बार अपने डॉक्टर से जरूर सलाह करें।

Related Links