टी-20 वर्ल्ड कप में पाक के खिलाफ कभी आउट नहीं हुए विराट कोहली, क्या आज भी देखने को मिलेगी ऐसी परफॉरमेंस !

ओवरऑल विराट का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ कमाल का रहा है

ओवरऑल विराट का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ कमाल का रहा है



भारतीय कप्तान विराट कोहली की भूमिका काफी अहम होने वाली है

वेब ख़बरिस्तान। आज भारत और पाकिस्तान के बीच आज खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली की भूमिका काफी अहम होने वाली है। दरअसल इसके पीछे कारण यह है कि कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार है। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में टोटल तीन मैच खेले हैं और हर बार ही वे बिना आउट हुए मैदान से बाहर लौटे हैं। तीनों मुकाबलों में पाकिस्तानी गेंदबाज विराट की विकेट नहीं चटका सके।

तीन मैच में 169 रन


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीन पारियों में 130 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ टोटल 169 रन बनाए। उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए हैं। केवल टी-20 वर्ल्ड कप ही नहीं बल्कि ओवरऑल विराट का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ कमाल का रहा है। उन्होंने 6 टी-20 मैच खेले हैं और 84.66 की औसत के साथ 254 रन बनाने में सफल रहे हैं। श्रीलंका (84.75) के बाद पाकिस्तान एकमात्र ऐसी टीम है जिसके खिलाफ कोहली 80+ की औसत के साथ रन बनाते हैं।

बतौर कप्तान आखिरी मिशन

टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली ने ये साफ कर दिया था कि इस टूर्नामेंट के बाद वो टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। ऐसे में बतौर कप्तान कोहली जरूर इस वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन कर टूर्नामेंट को अपने लिए यादगार बनाना चाहेंगे।

Related Links