विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ लगाया शतक, तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाने की खुशी जाहिर करते हुए विराट कोहली

श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाने की खुशी जाहिर करते हुए विराट कोहली



साल 2019 के बाद विराट का वनडे में पहला शतक

ख़बरिस्तान नेटवर्क, डेस्क : भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहटी में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने तेज-तर्रार शतक लगाया है। विराट ने श्रीलंका के खिलाफ 87 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 113 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के साथ ही विराट ने कुछ रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं।

सबसे तेज साढ़े 12 हज़ार रन बनाने वाले बल्लेबाज

श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेलते ही विराट वनडे क्रिकेट में सबसे तेज साढ़े 12 हज़ार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। इस मामले में उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है। विराट ने महज 257 वनडे पारियों में ही इस मुकाम को हासिल कर लिया है। जबकि सचिन को इस मुकाम पर पहुंचने के लिए 310 वनडे पारियों का सहारा लेना पड़ा था। जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग को साढ़े 12 हज़ार रन बनाने के लिए 328 वनडे पारियां खेलनी पड़ी थी।  श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज


इस वनडे मैच में शतक लगाने के साथ ही विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। इस मामले में भी विराट ने अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है। सचिन ने श्रीलंका के खिलाफ 8 शतक लगाए थे जबकि विराट के अब श्रीलंका के खिलाफ 9 शतक हो चुके हैं।

घरेलू जमीन पर सबसे ज्यादा वनडे शतक

घरेलू जमीन पर सबसे ज्यादा शतक के मामले में विराट कोहली सचिन की बराबरी पर आ गए हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने वनडे में भारत में 20-20 शतक लगाए हैं। गौर हो कि साल 2019 के बाद यह विराट का वनडे में पहला शतक है। 

Whatsapp पर न्यूज़ अपडेट के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/F0OAWzBxX7uIsULImynipr

Related Tags


Virat Kohli scored century IND vs Sri Lanka Virat broke Sachin record Virat Kohli Virat Century King Kohli Back Cricket News Cricket News Hindi

Related Links