आज का मैच दिल्ली-हैदराबाद के बीच, इन खिलाड़ियों का रहेगा दबदबा



​​​​​​​पंत के पास शिखर धवन और पृथ्वी शॉ, विलियम्सन को वॉर्नर-भुवी का सॉलिड सपोर्ट

वेब ख़बरिस्तान, दुबई। आईपीएल 2021 फेज-2 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। UAE में पहली बार ये दोनों टीमें मैदान पर नजर आएंगी। दिल्ली की टीम हर डिपार्टमेंट में काफी संतुलित नजर आती है, जबकि हैदराबाद में भी बड़े नाम मौजूद हैं। इस मैच में दिल्ली के लिए कैप्टन ऋषभ पंत, ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के अलावा हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर बल्ले से धमाल मचा सकते हैं। आईए जानते हैं कि फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट


दिल्ली और हैदराबाद के बीच ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दुबई की विकेट बहुत धीमी मानी जाती है और 160 के आस-पास का स्कोर यहां जीतने के लिए काफी माना जाता है। धीमी विकेट होने के चलते स्पिनर्स को यहां ज्यादा फायदा मिल सकता है। हालांकि CSK और MI के बीच खेले गए मुकाबले में सभी विकेट तेज गेंदबाजों के खाते में आए थे।

ऐसी हो सकती है टीम

फैंटेसी-11 में बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। इस आईपीएल में पंत आठ मैचों में 213 रन बना चुके हैं। इसके बाद दिल्ली के ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में हैं। साथ ही हैदराबाद से डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं। ऑरेंज कैप फिलहाल धवन के पास है और वह आठ मैचों में 380 रन बना चुके हैं। शॉ के बल्ले से भी आठ मैचों में 308 रन देखने को मिले हैं। फेज-1 में वॉर्नर को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन इस बार उनके ऊपर कप्तानी का दबाव नहीं होगा और वह टेंशन फ्री होकर बड़ी पारी खेल सकते हैं। हैदराबाद के कैप्टन विलियमसन भी फैंटेसी-11 में पॉइंट्स दिला सकते हैं। ऑलराउंडर्स में से मार्कस स्टोइनिस पर दांव लगाया जा सकता है। इसके बाद गेंदबाजों की बात करें तो राशिद खान का नाम कैसे छोड़ सकते हैं। राशिद ने हाल ही में 'द हंड्रेड' में काफी बेहतर प्रदर्शन किया था। वह गेंद के साथ तो करिश्मा करने के लिए जाने ही जाते हैं, साथ ही बल्ले के साथ भी गेमचेंजर हो सकते हैं। हैदराबाद से भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं दिल्ली से एवरग्रीन कगिसो रबाडा और युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को अपनी टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। भुवी मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में हैं और IPL में दो बार पर्पल कैप जीत चुके हैं। फेज-1 में खलील ने भी पांच मैचों में चार विकेट अपने नाम किए थे।

Related Links