टेनिस के नंबर 1 खिलाडी जोकोविच ने लापरवाही की हद की, दस्तावेज में ट्रैवल हिस्ट्री भी झूठी

जोकोविच ने आज इंस्टाग्राम पर पोस्ट जारी कर इन बातों को आहत करने वाला बताया

जोकोविच ने आज इंस्टाग्राम पर पोस्ट जारी कर इन बातों को आहत करने वाला बताया



इमिग्रेशन दस्तावेजों में कोरोना की जानकारी को लेकर कई गलतियां हुई

वेब ख़बरिस्तान। विश्वभर के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के पिछले सप्ताह मेलबर्न आने पर उनके इमिग्रेशन दस्तावेजों में कोरोना की जानकारी को लेकर कई गलतियां हुई हैं। दरअसल उनके फॉर्म में जानकारी दी गई थी कि ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट पकड़ने से पहले उन्होंने 14 दिन तक यात्रा नहीं की थी। मगर जोकोविच को फ्लाइट पकड़ने से दो सप्ताह पहले स्पेन और सर्बिया में देखा गया था। इस वजह से अब उनके ग्रैंडस्लैम में भाग लेने को लेकर भी खतरा पैदा हो गया है।

वीजा रद्द हो सकता है


हालाँकि जोकोविच को अदालत ने ऑस्ट्रेलिया में रहने की इजाजत दी हुई है। रिपोर्टों के मुताबिक वो कोरोना संक्रमित थे मगर इसके बावजूद पिछले महीने उन्होंने अपने देश सर्बिया के कई कार्यक्रमों में भाग लिया था। जोकोविच ने खुद माना कि वो पॉजिटिव रहते हुए भी उन्होंने एक पत्रकार से मुलाकात की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए इमिग्रेशन फॉर्म में जो गलतियां की हैं इसके कारण अब भी उनका वीजा रद्द हो सकता है।

जोकोविच ने इन बातों को आहत करने वाला बताया

जोकोविच ने आज इंस्टाग्राम पर पोस्ट जारी कर इन बातों को आहत करने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि मैंने रैपिड टेस्ट करवाए थे, जिसके रिजल्ट निगेटिव आए थे। बाद में एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो मैंने सावधानी बरती। हालाँकि मुझे कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। मेरी यात्रा दस्तावेजों में की गई गलती को मेरे सहयोगी टीम ने पेश किया था। उन्होंने कहा कि - 'मेरा एजेंट गलत बॉक्स में निशान लगाने की प्रशासनिक गलती के लिए क्षमा चाहता है। निश्चित तौर पर ऐसा जानबूझकर नहीं किया गया। टीम द्वारा इस मामले को स्पष्ट करने के लिये ऑस्ट्रेलियाई सरकार को अतिरिक्त जानकारी उपलब्ध कराई गई है।'

Related Links