अक्टूबर में होगा टी-20 वर्ल्ड कप, अगले महीने होगी तारीख और वेन्यू की घोषणा



19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में खेला जाना है आईपीएल

वेब ख़बरिस्तान। टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर में किया जाएगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने कहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप के वेन्यू और तारीखों की घोषणा अगले महीने कर दी जाएगी। हो सकता है कि यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से आरंभ किया जाए। यह वर्ल्ड कप भारत में 9 शहरों में होना है, लेकिन BCCI कोरोना के कारण इसे UAE और ओमान में होस्ट करना चाह रहा है, ताकि IPL के बाकी बचे मैचों से इसे कनेक्ट किया जा सके। वर्ल्ड कप पर विचार के लिए BCCI ने ICC से 28 जून तक का वक्त भी मांगा है।


बुधवार को BCCI के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने कहा कि IPL 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच UAE में ही खेला जाएगा। आईपीएल को कोरोना के कारण 29 मैच के बाद 3 मई को सस्पेंड करना पड़ा था। टूर्नामेंट में अब भी 31 मैच बचे हैं, जो कि यूएई में होने हैं। इस टूर्नामेंट के समापन के बाद टी-20 वर्ल्ड कप को 18 अक्टूबर से UAE में ही शुरू किया जा सकता है। इस पर चर्चा के लिए BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और सचिव जय शाह समेत कई टॉप अधिकारी दुबई में हैं और लगातार ICC और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) के साथ मीटिंग कर रहे हैं।

16 टीमें लेंगी हिस्सा

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें से 5 नॉन टेस्ट प्लेइंग नेशन हैं। 11 टेस्ट प्लेइंग नेशन में अहम टीमों के अलावा अफगानिस्तान और आयरलैंड भी शामिल हैं। वहीं टेस्ट नहीं खेलने वाले देशों में पापुआ न्यू गिनिया, नीदरलैंड्स, नामिबिया, स्कॉटलैंड और ओमान शामिल है। UAE और ओमान में वर्ल्ड कप होने पर शुरुआती मैच ओमान में कराए जा सकते हैं। ऐसे में ICC को UAE के पिच को तैयार करने में काफी वक्त मिलेगा।

Related Links