केएल राहुल के चोटिल होने पर श्रेयस अय्यर को मिला मौका, कानपूर में होगा डेब्यू

भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले श्रेयस अय्यर 303वें खिलाड़ी बनेंगे

भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले श्रेयस अय्यर 303वें खिलाड़ी बनेंगे



दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा

वेब ख़बरिस्तान, कानपूर। कल यानि 25 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ये साफ कर दिया है कि पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर डेब्यू करेंगे। रहाणे ने कहा- कानपुर में श्रेयस डेब्यू करने जा रहे हैं। दरअसल दुर्भाग्यवश केएल राहुल चोटिल हैं और वह अगले दो टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इसलिए श्रेयस डेब्यू करेंगे। उन्होंने फिलहाल पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग-इलेवन के बाकी खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया है। भले ही अजिंक्य रहाणे ने राहुल की जगह अय्यर के डेब्यू की बात कही हो, मगर इस बात में कोई शक नहीं है कि अय्यर नंबर-4 पर विराट कोहली की जगह खेलते नजर आएंगे।

कोहली को पहले टेस्ट के लिए दिया गया आराम


विराट कोहली को कानपुर टेस्ट के लिए आराम दिया गया है। श्रेयस अय्यर ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। श्रेयस ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुंबई और इंडिया ए के लिए शानदार पारियां खेलकर कई मुकाबले जिताए हैं। वनडे फॉर्मेट में भी उनको नंबर-4 पर ही खेलते देखा जाता है।

इंटरनेशनल टी20 में बनाये हैं 580 रन

भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले श्रेयस अय्यर 303वें खिलाड़ी बनेंगे। 26 साल के अय्यर ने साल 2017 में भारत के लिए अपना पहला वनडे और टी-20 मैच खेला था। अब तक खेले 22 वनडे मैचों में उन्होंने 42.79 की औसत के साथ 813 रन और 31 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में 27.62 की औसत के साथ कुल 580 रन बनाए हैं।

Related Links