संजय मांजरेकर बोले- मेरे सर्वकालिक महान खिलाड़ियों की लिस्ट में अश्विन को लेकर समस्या



इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है

वेब खबरिस्तान, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने आर अश्विन को लेकर कहा कि जो लोग उन्हें सर्वकालिक महान गेंदबाज बताते हैं उसको लेकर उन्हें थोड़ी समस्या है। उनके इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है। खुद को विवादों में घिरता देख फ़िलहाल कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे मांजरेकर ने ट्वीट किया, ' सर्वकालिक महान खिलाड़ी का दर्जा किसी भी क्रिकेटर लिए सर्वोच्च प्रशंसा का पात्र होता है। डॉन ब्रैडमैन, गैरी सोबर्स, सुनील गावसकर, सचिन तेंडुलकर, विराट कोहली जैसे क्रिकेटर मेरे बुक में सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं। मैं आदर के साथ कहना चाहता हूं कि अश्विन अभी तक सर्वकालिक खिलाड़ियों में नहीं हैं।'

विदेशी मैदानों के रिकॉर्ड पर सवाल उठाया


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने अश्विन को मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ट टेस्ट गेंदबाजों में से एक माना था। वही मांजरेकर ने अश्विन के विदेशी मैदानों के रिकॉर्ड पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि भारतीय मैदानों पर रविंद्र जडेजा और हाल में अक्षर पटेल जैसे स्पिनरों ने भी शानदार प्रदर्शन किए हैं।

जडेजा ने उनके बराबर विकेट लिए

मांजरेकर ने कहा, ‘जब लोग अश्विन को सर्वकालिक महान गेंदबाज बताते है तो मुझे कुछ समस्या है। अश्विन के साथ यह समस्या है कि उन्होंने एसईएनए (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में एक बार भी पांच विकेट नहीं चटकाया है। जब आप भारतीय पिचों पर उनके दमदार प्रदर्शन को देखेते तो पिछले चार वर्षों में जडेजा ने लगभग उनके बराबर विकेट लिए है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में पटेल ने उनसे ज्यादा विकेट लिए है।

Related Links