जीता हुआ मैच हार गई पंजाब किंग्स, कई बार हो चुका है ऐसा

मैच के दौरान कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल।

मैच के दौरान कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल।



आखिरी 14 गेंदों में 9 रनों की थी जरूरत, उसके बावजूद मैच राजस्थान के पलड़े में

वेब ख़बरिस्तान, नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के दौरान मंगलवार शाम का मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। पंजाब इस मैच को जीतते-जीतते हार गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत बेहतर रही। ओपनर यशस्वी जयसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की। साथ में इविन लुइस ने भी अच्छा साथ निभाया। कप्तान संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर पाए। कुल मिलाकर टीम 20 ओवरों में 185 रन बनाकर आलआउट हो गई। सबसे ज्यादा विकेट पंजाब के अर्शदीप के खाते में गिरे। अर्शदीप ने इस मुकाबले में पांच विकेट चटकाए।


अब जवाबी पारी खेलने उतरी टीम पंजाब किंग्स। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने क्या कमाल की पारी खेली। मयंक ने 43 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से 67 रन बनाए। वहीं लोकेश राहुल ने भी ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 49 रन बनाए। हालांकि अर्धशतक से चूक गए। इसके बाद तो यूं लगा कि इस मैच को पंजाब को जीतने से अब कोई नहीं रोक सकता लेकिन हुआ कुछ उल्टा। कप्तान राहुल और मयंक के जाने के बाद वैसे तो निकोलस पूरन ने भी अपना पूर्ण योगदान दिया और 32 गेंदों पर आउट हो गए। मर्कम ने भी इतना निराश नहीं किया लेकिन पंजाब के आलराउंडर दीपक हुड्डा और फैबिएन एलेन ने काफी निराश किया। पंजाब को आखिरी 14 गेंदों में 9 रनों की जरूरत थी और आखिरी एक ओवर में चार रनों की जरूरत थी, लेकिन कप्तान राहुल और मयंक की इतनी शानदार पारी खेलने का कोई फायदा नहीं हुआ। टीम आखिरकार दो रनों से हार गई। राजस्थान के कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर किया और दो विकेट चटका कर केवल एक रन दिया।

आइपीएल 2020 के पंजाब किंग्स के पहले मैच से बात शुरू करते हैं जब रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने पंजाब की टीम थी और 158 रन का टारगेट पंजाब के सामने था। पंजाब को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन आखिर तक आते-आते मैच टाई साबित हुआ और सुपर ओवर में बैंगलोर ने बाजी मारी। उस मैच में आखिरी 3 गेंदों में सिर्फ एक रन जीत के लिए बनाना था, लेकिन टीम ने दो विकेट खो दिए और एक भी रन नहीं बना सकी।

पहले भी जीतता हुआ मैच हारता रहा है पंजाब

आईपीएल 2020 के 9वें मैच में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रायल्स के सामने 224 रन का टारगेट रखा। टीम अच्छी लय में थी, लेकिन उस मैच को राजस्थान रायल्स के लिए राहुल तेवतिया ने एक ओवर में 5 छक्के जड़े और पंजाब से जीती हुई बाजी छीन ली। वहीं, आइपीएल 2020 के 24वें लीग मैच में भी ऐसा ही कुछ टीम के साथ हुआ जब कोलकाता के सामने 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का नहीं जड़ पाई थी और मैच 2 रन से हार गई थी। इस मैच में भी टीम अच्छी स्थिति में थी।

ऐसा ही कुछ मंगलवार 21 सितंबर की देर रात हुआ जब पंजाब किंग्स को राजस्थान रायल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी। पंजाब को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 4 रन बनाने थे। क्रीज पर निकोलस पूरन और एडन मार्क्रम थे, जो फार्म में थे, लेकिन कार्तिक त्यागी ने मार्क्रम को पहली दो गेंदों में एक रन लेने दिया। तीसरी गेंद पर निकोलस पूरन आउट हो गए और चौथी गेंद दीपक हुड्डा से खाली निकल गई। पांचवीं गेंद पर हुड्डा आउट हो गए। छठी गेंद पर फैबियन एलन कोई शाट नहीं खेल पाए और मुकाबला पंजाब 2 रन से हार गई।

Related Links