आज भिड़ेंगी पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें, पिछले मैच में लगे थे 24 छक्के



​​​​​​​दोनों टीमों में अब तक 22 मुकाबले हुए, राजस्थान ने 12 और पंजाब ने 10 मैच जीते

वेब ख़बरिस्तान, नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के 32वें मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे मैच शुरू होगा। दोनों ही टीमें आईपीएल के इस सीजन में जूझती नजर आई हैं। राजस्थान अपने सात में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में पांचवें और पंजाब की टीम आठ में से तीन मैच जीतकर छठे स्थान पर है। राजस्थान की टीम अगर यह मैच जीतती है तो उसके पास मुंबई को पीछे छोड़कर चौथे स्थान पर आने का मौका होगा। वहीं, पंजाब जीतती है तो वह राजस्थान को पीछे छोड़ पांचवें स्थान पर आ जाएगी।

राजस्थान का पलड़ा भारी

आंकड़ों की बात करें तो दोनों के बीच लीग में अब तक कुल 22 मुकाबले हुए हैं। इसमें से राजस्थान ने 12 और पंजाब ने 10 मैच जीते हैं। दोनों के बीच पहले फेज में हुए मुकाबले को पंजाब ने 4 रन से जीता था। इस मैच में कुल 24 छक्के लगे थे। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 91 रन और दीपक हुड्डा के 64 रन की बदौलत 221 रन बनाए थे। इसके जवाब में राजस्थान टीम 20 ओवर में 217 रन बना सकी थी। कप्तान संजू सैमसन ने 119 रन की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि, वे अपने टीम को जिता नहीं सके थे। ऐसे में राजस्थान पिछले मुकाबले में मिली हार का बदला लेने उतरेगा।

लिविंगस्टोन की मौजूदगी से राजस्थान को फायदा


राजस्थान की बात करें तो कुमार संगाकारा के कोच बनने के बाद भी टीम को कई खास बदलाव नहीं दिखा है। वहीं, पहले फेज की अपेक्षा इस फेज में टीम के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहेंगे। इनमें जोस बटलर और बेन स्टोक्स शामिल हैं। हालांकि, टीम के पास लियाम लिविंगस्टोन और एविन लुईस जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपनी बल्लेबाजी से किसी भी मैच को पलटने का दम रखते हैं। इसके अलावा जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस पर होगी। वे अब तक इस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट टेकर (14) हैं। इसके अलावा मुस्तफिजुर रहमान और आईपीएल की खोज चेतन सकारिया भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, फैबियन एलन/आदिल राशिद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया/जयदेव उनादकट

Related Links