आईसीसी वनडे टीम में भी नहीं मिली किसी भारतीय को जगह, पाकिस्तान टीम के दो खिलाड़ी शामिल

पाकिस्तान टीम के बाबर आजम को टीम का कप्तान बनाया गया

पाकिस्तान टीम के बाबर आजम को टीम का कप्तान बनाया गया



आईसीसी की ओर से साल 2021 के लिए वनडे फॉर्मेट की बेस्ट प्लेइंग- इलेवन का ऐलान किया गया।

वेब ख़बरिस्तान। आईसीसी की ओर से साल 2021 के लिए वनडे फॉर्मेट की बेस्ट प्लेइंग- इलेवन का ऐलान किया गया। टी-20 की तरह 50 ओवर फॉर्मेट में भी किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। इस लिस्ट में बांग्लादेश के 3, पाकिस्तान, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के दो-दो खिलाड़ी शामिल है।

पाकिस्तान के बाबर आजम बने कप्तान

पाकिस्तान टीम के बाबर आजम को टीम का कप्तान बनाया गया है। टी-20 टीम ऑफ द ईयर का कप्तान भी बाबर आजम को ही नियुक्त किया गया था। पाकिस्तान के ओपनर फखर जमान को भी टीम में जगह मिली है।


आईसीसी की वनडे टीम ऑफ द ईयर में किसी भारतीय को जगह न मिलने का बड़ा कारण भारत द्वारा खेले गए सबसे कम मैच भी रहे। पिछले साल भारतीय टीम ने केवल 6 वनडे मैच खेले। इसमें चार में टीम को जीत मिली जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा। 2021 में सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैच श्रीलंका (15), आयरलैंड (14) और बांग्लादेश (12) ने खेले।

बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी शामिल

वनडे टीम में बांग्लादेश के 3 खिलाड़ी जगह बनाने में सफल रहे। इनमें ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, तेज गेंदबाज मुस्तजीफुर रहमान और विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम शामिल हैं। शाकिब ने 9 मैचों में 277 रन बनाने के अलावा 17 विकेट भी चटकाए। रहीम के बल्ले से भी 9 पारियों में 407 रन देखने को मिले और रहमान ने 10 मैचों में 18 विकेट झटके।

साल 2021 में इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले आयरलैंड के ओपनर पॉल स्टर्लिंग (705) को भी टीम में चुना गया है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा जिन्होंने 2021 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट (20) लिए भी वह लिस्ट में शामिल है।

Related Links