नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलिंपिक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा, पढ़िए नये रिकॉर्ड के बारे में

नीरज का अब अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतना है

नीरज का अब अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतना है



ओलिंपिक चैंपियन जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा टोक्यो गेम्स के बाद पहली बार मैदान पर उतरे

वेब खबरिस्तान। ओलिंपिक चैंपियन जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा टोक्यो गेम्स के बाद पहली बार मैदान पर उतरे। फिनलैंड में आयोजित पावो नुरमी गेम्स में नीरज ने 89.30 मीटर थ्रो किया और पर्सनल बेस्ट देकर नेशनल रिकॉर्ड बनाया। मगर वे गोल्ड से चूक गए। उन्हें सिल्वर मैडल से ही संतोष करना पड़ा। फिनलैंड के ओलिवर हेलेंडर ने 89.83 मीटर की थ्रो के साथ गोल्ड और ग्रेनाडा के एंडरसन पिटर्स ने 84.65 मीटर थ्रो कर ब्रॉन्ज जीता। नीरज चोपड़ा ने 87.58 मीटर के अपने नेशनल रिकॉर्ड को बेहतर बनाया, जो उन्होंने टोक्यो ओलंपिक के दौरान हासिल किया था।

90 मीटर का है लक्ष्य 


नीरज चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह 90 मीटर पार करने के लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं। उनकी कोशिश है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले 90 मीटर का लक्ष्य हासिल कर लें, ताकि वर्ल्ड के टॉप थ्रोअर की लिस्ट में शामिल हो सकें। नीरज को अमेरिका में 15 से 24 जुलाई के बीच होने वाले वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेना है। 

देखें वीडियो 

वर्ल्ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने का लक्ष्य 

नीरज का अब अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतना है। कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच बर्मिंघम में होना है। नीरज ने टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में गोल्ड जीतने के बाद कहा था कि उनका अगला लक्ष्य देश के लिए कॉमनवेल्थ और वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतना है।

Related Tags


neeraj chopra neeraj chopra tokyo olympics neeraj chopra record neeraj chopra breaks record javelin throw olympian neeraj chopra

Related Links