तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने तोड़ा रोहित शर्मा के 264 रन का रिकॉर्ड, धमाकेदार पारी में लगाए इतने छक्के



ख़बरिस्तान नेटवर्क, तमिलनाडु : तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज नारायण जगदीशन ने विजय हज़ारे ट्रॉफी के दौरान ऐतिहासिक पारी खेली है। जगदीशन ने अरुणाचाल प्रदेश के खिलाफ मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 277 रन ठोक दिए। इसके लिए उन्होंने मात्र 141 गेंदों का सामना किया।  तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

277 रन की पारी के साथ ही जगदीशन ने मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित शर्मा ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 264 रन की पारी खेली थी। जबकि जगदीशन ने यह घरेलू क्रिकेट मैच के दौरान खेली है। पर जगदीशन की यह पारी वनडे लिस्ट ए क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है।

लगा दिए 15 छक्के 


जगदीशन ने अपनी इस पारी के दौरान बेहद ही आक्रामक दिखाई दिए। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के गेंदबाजों को बचने का ज़रा भी मौका नहीं दिया और हर किसी के खिलाफ रन बटोरे। अपनी इस दोहरे शतकीय पारी के साथ जगदीशन ने 15 छक्के और 25 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राईक रेट 195 से अधिक का रहा।

जगदीशन बन सकते थे वनडे के पहले ट्रिपल सेंचुरियन

अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ जगदीशन जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उस हिसाब से लग रहा था कि वह वनडे मैच में तिहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। पर 41 ओवर की चौथी गेंद पर चेतन आनंद ने जगदीशन को अपना शिकार बनाया और उनकी 277 रन की मेराथन पारी को खत्म किया। 

लगातार लगाया 5वां शतक

जगदीशन का बल्ला विजय हज़ारे ट्रॉफी में खूब बोल रहा है। पिछले 5 मैचों में उन्होंने 4 शतक और एक दोहरा शतक लगाया। उनकी बल्लेबाजी ने बीसीसीआई को भी उन पर ध्यान देने के लिए मजबूर कर दिया है। 

तमिलनाडु की टीम ने बना दिए 506 रन

जगदीशन की इस पारी के बदौलत ही तमिलनाडु की टीम ने 50 ओवरों में 506 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।इस मैच में जगदीशन ने जहां 277 रन की पारी खेली तो वहीं सुदर्शन ने 154 रन की पारी खेली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 416 रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। वहीं अरुणाचल प्रदेश की टीम 71 रन पर ऑलआउट हो गई और 435 रन से मैच हार गई। 

Related Tags


Narayan Jagdishan Narayan Jagdishan Double Century Vijay Hazare Trophy Tamil Nadu vs Arunachal Pradesh ODI Cricket Cricket News

Related Links


webkhabristan